लाइव टीवी

हैकर्स के शिकार किसान की कहानी, एक गलती से कैसे लूट गए 1 लाख 60 हजार रुपये

News18 Haryana
Updated: March 13, 2019, 5:24 PM IST
हैकर्स के शिकार किसान की कहानी, एक गलती से कैसे लूट गए 1 लाख 60 हजार रुपये
प्रतिकात्मक तस्वीर

किसान रविंद्र ने बताया कि उसका खाता झोझू स्थित एसबीआई बैंक में है. उसके पास कुछ दिन से फोन पर मैसेज आ रहे थे.

  • Share this:
दादरी जिले के बाढड़ा थाना क्षेत्र के एक किसान को उसकी छोटी सी लापरवाही भारी पड़ गई. किसान की गलती बस इतनी थी की उसके फोन पर उसके खाते से पैसे कटने के मैसेज आ रहे थे और वो उसने उन मैसेज पर ध्यान नहीं दिया और देखते ही देखते उसके खाते से किसी ने एक लाख 60 हजार रुपये का डाका डाल लिया.

गांव गुडाना निवासी किसान रविंद्र ने बताया कि उसका खाता झोझू स्थित एसबीआई बैंक में है. उसके पास कुछ दिन से फोन पर मैसेज आ रहे थे. उसे समझ नहीं आया तो उसने मैसेज अपने दोस्त को दिखाए तो उसने बताया कि तेरे बैंक खाते से पैसे निकाले जा रहे हैं. जब तक उसे पता चला तो उसके खाते से हैकर्स ने एक लाख 60 हजार रुपये निकाल लिए थे.

बैंक पहुंचा पीड़ित किसान

पीड़िता किसान को जब इस बारे में पता चला तो वह बैंक पहुंचा. बैंक जाकर उसे पता चला बिहार में किसी ने एटीएम के माध्यम से उसके खाते से रुपये निकाले हैं. किसान रविंद्र ने बताया कि छह महीने से अपने एटीएम का कहीं पर भी प्रयोग नहीं किया. उसका एटीएम उसके पास है उसके बावजूद भी उसके खाते से रुपये निकाल लिए गए.

पुलिस ने भी किसान की शिकायत को हलके में लिया

उसके बाद जब वह शिकायत देने के लिए झोझू चौकी में गया तो वहां पर मौजूद पुलिसकर्मी उसे पांच दिन तक बुलाते रहे और आज अपने क्षेत्र का मामला नहीं बताकर बाढड़़ा थाना भेज दिया. जब मामले का पता डीएसपी अनिल को लगा तो उन्होंने तुरंत झोझू चौकी इंचार्ज को केस दर्ज करने के आदेश दिए.

ये भी पढ़ें:-
Loading...

जींद उपचुनाव में वोट नहीं देने पर सांसद राजकुमार सैनी ने कार्यकर्ता को कहे अपशब्द

लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम पर पड़ेगा पाकिस्‍तान से तनाव का असर, चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2019, 5:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...