चरखी दादरी: पक्की सड़क हुई कच्चे रास्ते और गड्ढों में तबदील, उठती धूल ने बढ़ाई लोगों की चिंता

सड़क की खस्ता हालत

Roads of Haryana: ट्रक, डंपरों से सड़कों की खस्ता हालत हो गई है. वहीं प्रशासन कोई सूध नही ले रहा. गड्ढों के कारण हरदम हादसा होने का रहता है भय.

  • Share this:
चरखी दादरी. जिले में दादरी-भिवानी रोड़ से रोहतक रोड़ (Rohtak Road) पर मिलने वाले बाईपास के रोड़ की हालत खस्ता हो चुकी है. खनन जोन इलाके से भरकर गुजरने वाले हजारों ट्रक, डंपरों से खस्ता हालत होने के कारण उखड़ी सड़कों पर बने गड्ढों से पता ही नहीं चलता है कि रोड़ है या कच्च रास्ता. वहीं रास्ते से गुजरने वाले ट्रक, डंपरों से उठने वाली धूल के कारण आस-पास रहने वाले लोगों के अलावा आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह हो गया है कि उठने वाली धूल के कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कतों के चलते टीबी जैसी बीमारी (Disease like TB) होने का अंदेशा होने लगा है. जिसके कारण उन्हें भारी परेशानी उठानी पड़ रही है.

मुख्य लोहारू चौक, कलियाना रोड़ से हर दिशा में गुजरने वाले ट्रक, डंपरों की तादाद से हर छोटे वाहन चालकों को आने-जाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर वहां से गुजरना पड़ता है. स्थानीय निवासियों द्वारा प्रशासन को अवगत करवाने के बाद भी समस्या को कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है. वहीं प्रशासन ने रोड़ का निरीक्षण कर जल्द ही समस्या से निजात दिलाने की बात कही है.

बता दें किि दादरी क्षेत्र के पहाड़ी क्षेत्र में लगे क्रेशरो जोन के कारण हजारों की संख्या में डंपर, ट्रकों का रोजाना आवागमन होता है. जिसके कारण इलाके की सडक़ों की हालत खस्ता होने के कारण उनमें बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं. स्थानीय निवासी कैलाश ने बताया डंपर, ट्रकों से धूल उठने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, और सांस लेने की भी दिक्कतें पैदा हो रही है, टीबी होने जैसी हालत हो गई है. साथ ही हरदम हादसे होने की आंशका के कारण लोगों में भय बना रहता है. दादरी पहुंचे नए डीसी अमरजीत सिंह मान ने कहा है कि वो जल्द ही बीएंडआर से जानकारी लेगें कितना समय रोड़ को बने हुआ है, ओर रोड़ का एस्टीमेंट बनाकर भेज देगें, ओर रोड़ को ठीक करवा दिया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.