• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Charkhi Dadri: अचानक आई बारिश लाई आफत, गर्मी से निजात मिली, पर जलभराव से मुसीबत

Charkhi Dadri: अचानक आई बारिश लाई आफत, गर्मी से निजात मिली, पर जलभराव से मुसीबत

बारिश के बाद गलियों में भरा पानी

बारिश के बाद गलियों में भरा पानी

Weather Update: सूबे के कई इलाकों समेत चरखी दादरी में भीषण गर्मी के बीच अचानक आई बारिश (Rain) से पारा लुढ़का और ठंडक का अहसास हुआ, लेकिन बारिश के कारण कई इलाकों, कॉलोनियों की सड़कें झील में तब्दील हो गईं. जलभराव से लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा.

  • Share this:
    चरखी दादरी. लंबे अरसे से गर्मी, उमस, पसीने से बेहाल चरखी दादर को रविवार दोपहर बाद कुछ समय की बारिश ने राहत का अहसास कराया. बारिश से काफी हद तक लोगों को गर्मी से निजात मिली है. इस बीच हुई तेज बारिश (Heavy Rain) के कारण शहर की कालानियों की सडक़ें झील में तब्दील हो गईं. शहर की कई सडक़ों पर बारिश के बाद पानी भर गया (Water Logging) तथा कई मोहल्लों में जल जमाव हो गया. शहर की कालोनियों की गलियों, सड़कों पर भरे पानी से गुजरना लोगों के लिए मुसीबत का सबस बना, वहीं कई लोगों और बच्चों ने बारिश का जमकर मजा लिया.

    दुकानदार संजय व बबलू के मुताबिक कई दिनों से लोग गर्मी के कारण परेशान थे. लेकिन दोपहर के बाद मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. कुछ ही देर में आसमान में बादल छा गए तथा जोरदार बारिश शुरू हो गई. बारिश होते ही तापमान में तेजी से गिरावट आई. बारिश का सिलसिला करीब आधे घंटे चला. बारिश से शहर की कई सकड़ें पानी से लबालब भर गई. शहर के कई मोहल्लों में जलजमाव के कारण लोगों का घरों से बाहर निकला मुश्किल हो गया. शहर के पूर्ण मार्केट के पाछे मोहल्ले में जलजमाव से लोगों को पैदल आने-जाने में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा.

    15 जुलाई तक तेज बारिश की संभावना
    चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डा. मदन खिचड़ ने बताया कि दक्षिणी हरियाणा और एनसीआर में मानसूनी बारिश हुई. अब धीमे-धीमे मानसून की सक्रियता और बढ़ेगी जिसका असर रविवार रात्रि से ही दिखने की संभावना है. प्रदेश के पाश्चिमी व दक्षिणी क्षेत्रों में कुछ एक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. मगर 12 जुलाई से मानसून की सक्रियता और बढ़ने से राज्य के सभी क्षेत्रों में हवा व गरज चमक के साथ 15 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज