Home /News /haryana /

महापंचायत में फौगाट खाप का फैसला, संसद घेराव में प्रत्येक गांवों से पहुंचेंगे हजारों किसान

महापंचायत में फौगाट खाप का फैसला, संसद घेराव में प्रत्येक गांवों से पहुंचेंगे हजारों किसान

फौगाट खाप की सर्वजातीय महापंचायत का फैसला

फौगाट खाप की सर्वजातीय महापंचायत का फैसला

Kisan Aandolan: खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने बताया कि किसान 26 नवंबर को दिल्ली कूच करेंगे. वहीं संसद घेराव में भी खाप की अहम भूमिका होगी. इसके अलावा भाजपा-जजपा नेताओं के बहिष्कार का फैसला जारी रहेगा. कोई भी सरकार का नेता उनके क्षेत्र में आता है तो किसान शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

चरखी दादरी. सर्वजातीय फौगाट खाप ने महापंचायत (Mahapanchayat) कर फैसला लिया है कि 26 नवम्बर को टिकरी बॉर्डर व 29 नवम्बर को संसद घेराव में खाप के प्रत्येक गांवों से हजारों किसान (Farmer) दिल्ली कूच करेंगे. इसके लिए जहां जिलेभर की खापों व सामाजिक संगठनों का सहयोग लिया जाएगा. वहीं खाप के प्रत्येक गांवों में ड्यूटियां लगाई जाएंगी. साथ ही भाजपा-जजपा नेताओं का आगामी फैसले तक बहिष्कार जारी रहेगा.

दादरी के स्वामी दयाल धाम पर फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में सर्वजातीय महापंचायत का आयोजन किया गया. इस दौरान सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी भी पहुंचे. करीब दो घंटे तक चली पंचायत में कृषि कानूनों सहित किसानों की मांगों को लेकर चर्चा की गई. पंचायत में प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से फैसला लिया कि किसानों की सभी मांगों को पूरा करवाने तक संयुक्त किसान मोर्चा के फैसलों अनुसार फौगाट खाप आंदोलन में सहयोग करेगी.

मोर्चा के आह्वान अनुसार खाप के प्रत्येक गांवों से हजारों किसान 26 नवम्बर को टिकरी बॉर्डर के लिए कूच करेंगे. इसके लिए गांव स्तर पर कमेटियां बनाकर उनको जिम्मेदारियां सौंपी जा रही हैं. जिलेभर की खापों के साथ-साथ सामाजिक संगठनों का भी सहयोग लिया जाएगा. पंचायत में दीनबंधू सर छोटूराम की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी गई.

खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने बताया कि सर्वजातीय खाप ने किसान आंदोलन को लेकर कई फैसलें लिए हैं. खाप के सभी गांवों से किसान 26 नवंबर को दिल्ली कूच करेंगे. वहीं संसद घेराव में भी खाप की अहम भूमिका होगी. इसके अलावा भाजपा-जजपा नेताओं के बहिष्कार का फैसला जारी रहेगा. कोई भी सरकार का नेता उनके क्षेत्र में आता है तो किसान शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करेंगे और संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर खाप आगे बढ़ेगी.

Tags: Haryana politics, Kisan Aandolan, Kisan protest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर