Home /News /haryana /

चरखी दादरी: लखीमपुर कांड में शहीद किसानों को फौगाट खाप की अगुवाई में दी श्रद्धांजलि

चरखी दादरी: लखीमपुर कांड में शहीद किसानों को फौगाट खाप की अगुवाई में दी श्रद्धांजलि

अस्थिकलश यात्रा दादरी जिले के कई गांवों में पहुंची

अस्थिकलश यात्रा दादरी जिले के कई गांवों में पहुंची

श्रद्धांजलि सभा में फौगाट खाप प्रधान बलवंत फौगाट ने संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान आंदोलन को तेज गति देने की बता कही. अमित सांगवान ने कहा कि संयुक्त रूप से बताया कि 16 तरीख से शुरू हुई अस्थिकलश यात्रा का गांव-गांव में किसानों द्वारा श्रद्धांजलि दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

चरखी दादरी. लखीमपुर कांड में शहीद किसानों (Farmers) की अस्थिकलश यात्रा दादरी जिले में पहुंची. इस दौरान जहां गांव-गांव में किसानों को श्रद्धांजलि (Tribute) दी गई. वहीं दादरी के स्वामी दयाल धान पर फौगाट खाप की अगुवाई में किसानों ने यात्रा का स्वागत करते हुए शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी. यहां किसानों ने एकजुट होते हुए 24 अक्तूबर को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर टिकरी बार्डर पर यात्रा के समापन के दौरान पहुंचने का आह्वान किया और आंदोलन को तेज गति देने का निर्णय लिया.

भाकियू नैन गुट के प्रदेशाध्यक्ष जोगेंद्र सिंह व संयुक्त किसान मोर्चा के लीगल सेल सदस्य एडवोकेट अमित सांगवान के नेतृत्व में शहीद किसानों की अस्थिकलश यात्रा ने दादरी जिले में प्रवेश किया. कितलाना टोल से होते हुए यात्रा गांव छपार व अटेला में पहुंची. जहां सांगवान खाप प्रधान व विधायक सोमबीर सांगवान और धर्मेंद्र छपार की अगुवाई में किसानों को श्रद्धांजलि दी गई. श्योराण, सांगवान, सतगामा, पंवार सहित कई खापों ने यात्रा में पहुंची अस्थिकलश के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की.

फौगाट खाप की अगुवाई में दादरी के स्वामी दयाल धाम पर किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शहीद किसानों को श्रद्धासुमन अर्पित किए. इस दौरान कई सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी भी पहुंचे. धाम पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में फौगाट खाप प्रधान बलवंत फौगाट ने संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान आंदोलन को तेज गति देने की बता कही.

वहीं भाकियू अध्यक्ष जोगेंद्र सिंह व लीगल सेल सदस्य अमित सांगवान ने कहा कि संयुक्त रूप से बताया कि 16 तरीख से शुरू हुई अस्थिकलश यात्रा का गांव-गांव में किसानों द्वारा श्रद्धांजलि दी गई है. यात्रा का 24 अक्तूबर को टिकरी बार्डर पर समापन होगा. जहां पर संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आगामी रणनीति तैयार की जाएगी.

Tags: Lakhimpur, Lakhimpur Kheri case, Lakhimpur Kheri News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर