सरकार कर रही किसान आंदोलन को खराब, नेताओं पर दर्ज हों मुकदमे: फौगाट खाप

फौगाट खाप का सरकार अल्टीमेटम

फौगाट खाप का सरकार अल्टीमेटम

Kisan Aandolan: किसानों ने कहा कि अगर उनके आंदोलन को खराब करने की कोशिश की गई तो अन्य खापों के साथ मिलकर बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे.

  • Share this:
चरखी दादरी. रोहतक में सीएम के कार्यक्रम के दौरान किसानों पर हुई लाठीचार्ज की फौगाट खाप ने निंदा करते हुए सरकार (Government) का बड़े स्तर पर विरोध करने का अल्टीमेटम दिया है. साथ ही निर्णय लिया कि अन्य खापों (Khaps) के साथ मिलकर बड़े स्तर पर विरोध किया जाएगा और सरकार के नेताओं द्वारा अमर्यादित भाषा करके किसान आंदोलन को खराब करने का आरोप भी लगाया.

सर्वजातीय फौगाट खाप 19 की कार्यकारिणी की मीटिंग खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में दादरी के स्वामी दयाल धाम पर आयोजित की गई. मीटिंग में रोहतक में किसानों पर हुई लाठीचार्ज की निंदा करते हुए सरकार पर आंदोलन को खराब करने का आरोप लगाया. करीब एक घंटे चली कार्यकारिणी मीटिंग में निर्णय लिया कि किसान आंदोलन के दौरान सरकार व नेताओं का विरोध जारी रहेगा.

सरकार को अल्टीमेटम

मीटिंग में भाजपा नेत्री सोनाली फौगाट द्वारा किसानों के प्रति अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने पर केस दर्ज करने व उसे तुरंत गिरफ्तार करने की मांग उठाई. सरकार पर आरोप लगाते हुए खाप ने स्पष्ट किया कि आंदोलन को अगर खराब करने की कोशिश की गई तो अन्य खापों के साथ मिलकर बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे.
बड़े स्तर पर सरकार का विरोध 

खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि खाप ने निर्णय लिया है कि जो किसानों के प्रति अमर्यादित भाषा का प्रयोग करेगा, उसके खिलाफ पुलिस में केस दर्ज करवाने सहित गिरफ्तार करने की मांग उठाई जाएगी. किसी भी सूरत में शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे किसानों के खिलाफ अन्याय सहन नहीं होगा. किसानों पर लाठीचार्ज व सरकार के नेताओं द्वारा अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने वालों के खिलाफ अन्य खापों का सहयोग लेकर बड़े स्तर पर सरकार का विरोध किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज