होम /न्यूज /हरियाणा /

Kisan Aandolan: भारत बंद को लेकर फौगाट खाप 24 सितंबर को करेगी महापंचायत, बनाएगी रणनीति

Kisan Aandolan: भारत बंद को लेकर फौगाट खाप 24 सितंबर को करेगी महापंचायत, बनाएगी रणनीति

खाप की कार्यकारिणी मीटिंग में हुई सहमति

खाप की कार्यकारिणी मीटिंग में हुई सहमति

Farmers Bharat Bandh: संयुक्त किसान मोर्चा के आदेशानुसार 27 सितम्बर को भारत बंद का फैसला लिया गया है. संयुक्त किसान मोर्चा के आदेशानुसार ही सभी किसान संगठनों की बैठक की गई है. बंद को सफल बनाने के लिए 24 सितम्बर को महापंचायत की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

चरखी दादरी. किसान आंदोलन के चलते संयुक्त किसान मोर्चा के आहवान पर 27 सितम्बर को भारत बंद को सफल बनाने के लिए फौगाट खाप 19 द्वारा 24 सितंबर को दादरी में महापंचायत (Mahapanchayat) कर रणनीति तैयार की जाएगी. इस दौरान सामाजिक संगठनों को भी निमंत्रण दिया गया है. महापंचायत में किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) को तेज करने के बारे में भी विचार-विमर्श किया जाएगा.

चरखी दादरी के स्वामी दयान धाम पर फौगाट खाप की कार्यकारिणी की मीटिंग खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में हुई. मीटिंग में खाप के प्रमुख लोगों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि 24 सितंबर को महापंचायत बुलाकर 27 सितंबर को होने वाले भारत बंद के लिए रणनीति तैयार की जाएगी. साथ ही खाप के प्रत्येक गांव में लोगों को जिम्मेदारी भी सौंपी जाएगी.

रोड जाम व बाजार बंद किया जाएगा

महापंचायत में इस बार खापों के अलावा सामाजिक, व्यापारी व अन्य संगठनों को भी बुलाया गया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा तादात में लोग महापंचायत में शामिल हो सकें और भारत बंद पूर्णतया से सफल हो. इसके लिए रणनिति बनाई जाए. भारत बंद के दौरान दादरी जिले में रोड जाम व बाजार बंद किया जाएगा.

36 बिरादरी के लोग महापंचायत में शामिल होगें

फौगाट खाप प्रधान बलवंत नम्बरदार ने कहा संयुक्त किसान मोर्चा के आदेशानुसार 27 सितम्बर को भारत बंद का फैसला लिया गया है. संयुक्त किसान मोर्चा के आदेशानुसार ही सभी किसान संगठनों बैठक की गई है. बंद को सफल बनाने के लिए 24 सितम्बर को महापंचायत की जाएगी, महापंचायत में अधिक से अधिक लोग पहुंचे इसके लिए हर गांव में लोगों की जिम्मेदारी लगाई गई है. प्रधान बलवंत ने बताया कि किसान आंदोलन के चलते भारत बंद को लेकर 36 बिरादरी के लोग महापंचायत में शामिल होंगे.

Tags: Kisan Aandolan, Kisan Mahapanchayat, Kisan protest news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर