Home /News /haryana /

हरियाणा: किसान आंदोलन के एक साल पूरा होने पर फौगाट खाप करेगी महापंचायत का आयोजन

हरियाणा: किसान आंदोलन के एक साल पूरा होने पर फौगाट खाप करेगी महापंचायत का आयोजन

24 नवम्बर को पंचायत में टिकरी बॉर्डर पर अधिक से अधिक किसानों को पहुंचने की करेंगे अपील

24 नवम्बर को पंचायत में टिकरी बॉर्डर पर अधिक से अधिक किसानों को पहुंचने की करेंगे अपील

Kisan Aandolan: प्रधान बलवंत ने प्रधानमंत्री के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जल्द ही संसद के सत्र में तीनों कृषि कानूनों को पारित करवाने काम करें ओर एमएसपी की कानूनी रूप से गारंटी दी जाए. इस मामले में सभी खापों से मिलकर 24 नवम्बर को स्वामी दयाल धाम पर बड़े स्तर पर महापंचायत का आयोजन किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

चरखी दादरी. किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) के एक साल पूरा होने पर ज्यादा से ज्यादा लोग दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर पहुंचे इसके लिए फौगाट खाप 19 (Phogat Khap) के प्रधान की अध्यक्षता में शहर के बाबा स्वामी दयाल भवन में संयुक्त किसान मोर्चा के 26 नवम्बर के आहवान को लेकर बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में प्रधान व खाप के पदाधिकारियों ने 24 नवम्बर को जिलेभर की सर्वजातिय सर्वखाप महापंचायत का आयोजन करने का बड़ा फैसला लिया. जिसमें अधिक से अधिक किसान व अन्य संगठन किसान आंदोलन को मजबूत करने व सिंघु व टिकरी बॉर्डर पर पहुंचने पर लोगों से विचार विर्मश व अपील की जाएगी.

फौगाट खाप 19 के प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन एक साल पूरा होने को लेकर प्रदेश भर की पंचायत खापों को एकजुट होना चाहिए. इस मामले में सभी खापों से मिलकर 24 नवम्बर को स्वामी दयाल धाम पर बड़े स्तर पर महापंचायत का आयोजन किया जाएगा.

इस महापंचायत में सभी किसानों व किसान संगठनों से किसान आंदोलन के एक साल पूरा होने पर अधिक से अधिक टिकरी बॉर्डर पहुंचने की अपील व विचार किये जाएंगे. प्रधान बलवंत ने प्रधानमंत्री के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जल्द ही संसद के सत्र में तीनों कृषि कानूनों को पारित करवाने काम करें ओर एमएसपी की कानूनी रूप से गारंटी दी जाए.

उन्होंने कहा कि आंदोलन में जो किसान शहीद हुए हैं उनके परिवार के बारे में सरकार सोचे व कोई नोकरी आदि की व्यवस्था सरकार को करनी चाहिय. इस दौरान फौगाट खाप प्रधान ने सभी से किसान से किसान आंदोलन के एक साल पूरा होने पर ज्यादा संख्या में पहुंचने की अपील की.

Tags: Haryana Farmers, Kisan Aandolan, Kisan protest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर