Home /News /haryana /

हरियाणा: 'बुलेट' से निकाल रहे थे पटाखे जैसी आवाज, पुलिस ने किया चालान, साइलेंसर उतरवाए

हरियाणा: 'बुलेट' से निकाल रहे थे पटाखे जैसी आवाज, पुलिस ने किया चालान, साइलेंसर उतरवाए

एसडीएम टीम ने की छापेमारी, पटाखें बजाने वालों की खैर नहीं

एसडीएम टीम ने की छापेमारी, पटाखें बजाने वालों की खैर नहीं

Bullet Bike Challan: एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह ने बताया कि नियमों की उल्लंघना करने वाली बाइकों के चालान किए जा रहे हैं. बाइकों पर पटाखें बजाने वाला साइलेंसर लगाने वालों पर कार्रवाई की गई है. इसके अलावा एक दुकान से भी इस तरह के साइलेंसर जब्त किए हैं.

अधिक पढ़ें ...

चरखी दादरी. अब शहर में सड़कों पर बुलेट बाइक (Bullet Bike) से पटाखे जैसी आवाज निकालने वाले चालकों की खैर नहीं है. ऐसे चालकों के खिलाफ जिला प्रशासन ने ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) के साथ विशेष अभियान छेड़ दिया है. एसडीएम डाॉ विरेंद्र सिंह ने स्वयं अपनी टीम के साथ शहर में विभिन्न स्थानों से कई बुलेट बाइकों को पकड़ा है, जिनके चालक सरेआम पटाखा बजा रहे थे. पुलिस ने सभी बाइकों को जब्त करते हुए जुर्माना लगाया गया है. साथ ही एक दुकान पर पटाखें बजाने वाले साइलेंसरों को भी जब्त किया और कई बाइकों के साइलेंसरों  को उतरवाया.

एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह अपने साथ ट्रैफिक पुलिस को साथ लेकर शहर में निकले।. इस दौरान टीम ने कई इलाकों में कार्रवाई करते हुए यातायात नियमों की उल्लंघना करने और पटाखा बजाते बुलेट बाइक पर अंकुश लगाने के लिए विशेष चेकिंग अभियान चलाया है. सार्वजनिक व भीड़भाड़ वाले मार्गों में बुलेट बाइक के पटाखे के कारण आमजन को होने वाली परेशानी से निजात दिलाने के लिए बाइकों को जब्त करने के विभागीय कार्रवाई की गई.

टीम ने कई बाइकों को जब्त करते हुए हजारों रुपए का जुर्माना लगाया. वहीं लोहारू रोड पर एक दुकान से साइलेंसरों को जब्त करते हुए चेतावनी भी दी. एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह ने बताया कि नियमों की उल्लंघना करने वाली बाइकों के चालान किए जा रहे हैं. बाइकों पर पटाखें बजाने वाला साइलेंसर लगाने वालों पर कार्रवाई की गई है. इसके अलावा एक दुकान से भी इस तरह के साइलेंसर जब्त किए हैं.

उन्होंने पटाखा बजाते बाइकों को जब्त करने और पटाखा बजाने वाले विशेष उपकरण लगाने का काम करने वाले मिस्त्रियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि आगे भी इस तरह की जांच जारी रहेगी. उन्होंने कहा अगर किसी बाइक में इस तरह के साइलेंसर लगे हैं तो उसके चालक उसे स्वयं उतरवा लें.

Tags: Bullet Bike, Haryana news, Haryana police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर