लाइव टीवी

COVID-19 की दहशत: पोल्ट्री फार्म संचालकों ने खुले में फेंके हजारों मुर्गे, फिर गाड़ी से कुचला
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: March 30, 2020, 2:30 PM IST
COVID-19 की दहशत: पोल्ट्री फार्म संचालकों ने खुले में फेंके हजारों मुर्गे, फिर गाड़ी से कुचला
सड़कों पर फेंके मुर्गे

जिंदा मुर्गे खेतों में घुसने लगे तो ग्रामीणों में भय का माहौल बन गया. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण होने के भय से खेतों में काम करने पहुंचे किसान गांव में वापस लौट गए.

  • Share this:
चरखी दादरी. कोरोना वायरस (Coronavirus) की दहशत कुछ ऐसी फैल गई है कि पोल्ट्री फार्म (Poultry Farm) संचालकों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. डॉक्टरों की यह सलाह कि कोरोना वायरस इंसान से इंसान में फैलने वाला वायरस है, मुर्गे-मुर्गियों से नहीं फैलता, इसके बावजूद हरियाणा में आज पोल्ट्री फार्म संचालकों ने जिंदा मुर्गों को खुले में फेंक दिया. गांव ढाणी फौगाट की बणी में संचालकों ने हजारों की संख्या में मुर्गें फेंक दिए. मुर्गों को फेंकने के बाद इन्हें वाहन से कुचलकर मार देने की भी खबर है.

इधर, सड़कों पर जिंदा मुर्गों के इधर-उधर भागने से भगदड़ मच गई. वहीं, कई ग्रामीण मृत मुर्गों के कारण लोगों में संक्रमण का खतरा बढ़ने की आशंका भी जता रहे हैं. इस बीच प्रशासन द्वारा मृत मुर्गों को एकत्रित करके गड्ढ़े में दबवा दिया गया. वहीं जिंदा मुर्गों के लिए कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि बीती रात अज्ञात वाहन चालक गांव ढाणी फौगाट की बणी में हजारों जिंदा मुर्गे फेंककर फरार हो गया. वाहन द्वारा मुर्गों को कुचलकर भी मारा गया है.

खेत में घुसे मुर्गे तो मची अफरातफरी



जिंदा मुर्गे खेतों में घुसने लगे तो ग्रामीणों में भय का माहौल बन गया. कोरोना वायरस के संक्रमण होने के भय से खेतों में काम करने पहुंचे किसान गांव में वापस लौट गए. वहीं सड़कों पर एक साथ हजारों मुर्गे पड़े होने की जानकारी गांव के सरपंच मंदीप ने तुरंत पुलिस व प्रशासन को दी. सूचना मिलने पर सदर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे.



पशुपालन अधिकारी मौके पर पहुंचे

प्रशासन ने सड़कों पर गाड़ी से कुचले गए मुर्गों को इकट्ठा कर जेसीबी की सहायता से गड्ढों में दबवा दिया है. वहीं जिंदा मुर्गों की जांच के लिए पशुपालन विभाग के अधिकारियों को बुलाया गया. सरपंच मंदीप ने बताया कि रात को कोई पोल्ट्री फार्म संचालक उनके गांव के बाहरी इलाके में हजारों की संख्या में मुर्गे फेंक गया. सुबह आकर देखा तो जिंदा मुर्गे इधर-उधर भाग रहे थे.

आरोपी संचालक की तलाश में जुटी पुलिस

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए तुरंत प्रशासन को इस बात के बारे में सूचना दी गई. पुलिस की मौजूदगी में जेसीबी से गड्ढे खुदवाकर मृत मुर्गों को दबवाया गया. वहीं जिंदा मुर्गों को एकत्रित किया जा रहा है, जिसे पशुपालन विभाग द्वारा कब्जे में लेकर जांच की जाएगी. सदर पुलिस थाना के जांच अधिकारी एसआई तुफान सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी. प्रशासन के निर्देशानुसार मृत मुर्गों को दबवाया जा रहा है. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है कि ये किसके द्वारा फेंके गए हैं.

ये भी पढ़ें: पानीपत: युवक ने अपने दो बच्चों और पत्नी की हत्या कर खुद को मार ली गोली

COVID-19: सोनीपत में फंसे ट्रक ड्राइवरों ने कहा- खाली हैं पेट, सरकार ध्यान दे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 1:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading