लॉकडाउन के बाद बिजली उपभोक्ताओं को लगा झटका, भारी भकरम बिल से परेशान
Charkhi-Dadri News in Hindi

लॉकडाउन के बाद बिजली उपभोक्ताओं को लगा झटका, भारी भकरम बिल से परेशान
बिजली बिल दिखाता उपभोक्ता

बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता ओमबीर सिंह ने बताया कि उपभोक्ताओं को बिजली मीटर का फोटो मांगा गया था, लेकिन अधिकांश लोगों ने नहीं दी.

  • Share this:
चरखी दादरी. शहर और देहात के लोग इन दिनों भारी भरकम आ रहे बिजली के बिलों से परेशान हैं. लॉकडाउन के बाद से बिजली के बिल देख उपभोक्ताओं को झटका लगा है. लॉकडाउन के दौरान बिजली उपभोक्ता बिजली निगम की ओर से अनुमानित न्यूनतम बिल भेजे गए हैं. बिजली बिल का भुगतान समय पर नहीं करने पर जुर्माना भरने से लेकर आपूर्ति रोकने तक की निगम कर्मियों की ओर से की जा रही है. लोगों का आरोप है कि बिलों में गड़बड़ होने से इतने ज्यादा पैसे लगाकर भेजे जा रहे. इसको लेकर लोग अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं.

लॉकडाउन अवधि के दौरान बिजली बिलों में भारी गड़बड़ी की गई है. निगम की ओर से घरों में मीटर चेक करने की बजाए औसत आधार पर बिल जारी कर दिए गए. वहीं अधिकांश ऐसे उपभोक्ता भी हैं जिन्होंने बिल की अदायगी भी कर दी, बावजूद इसके 50 हजार रुपए उपर के बिल भेज दिए गए. ऐसे में उपभोक्ता बिजली निगम अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं.

उपभोक्ताओं ने कही ये बात



उपभोक्ता मंजीत ने बताया कि पिछले माह तक सात से आठ सौ रुपये का बिल आता रहा. इस बार उसके घर 54 हजार रुपए का बिल भेज दिया. अब अधिकारी बिल नहीं भरने पर कनेक्शन काटने की बात कर रहे हैं. वहीं महिला उपभोक्ता संतोष ने बताया कि बिजली निगम की ओर से लॉकडाउन अवधि का बिल 13 हजार रुपए भेजा गया. जब बिल की अदायगी करने निगम कार्यालय में गए तो 21 हजार रुपए की अदायगी का फरमान सुना दिया. उपभोक्ताओं ने बताया कि लॉकडाउन में उनकी मजदूरी तक बंद हो गई थी और रोटियों के लाले पड़ गए. ऐसे में इतना बिजली बिल कैसे भरेंगे.
मीटर के रीडिंग का फोटो उपलब्ध कराएं, बिल ठीक होगा

बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता ओमबीर सिंह ने बताया कि उपभोक्ताओं को बिजली मीटर का फोटो मांगा गया था, लेकिन अधिकांश लोगों ने नहीं दी. इसलिए इस बार भी बिजली का बिल अनुमानित भेजा गया है. जिस किसी को परेशानी हो रही है, वे निगम कार्यालय में या फिर ईमेल पर मीटर का फोटो भेज दें ताकि उनको ठीक करते हुए अगले बिल में अडजेस्ट किया जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading