लाइव टीवी

पूर्व आईएएस अधिकारी प्रदीप कासनी ने खट्टर सरकार के मंत्रियों पर लगाए ये आरोप
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: October 26, 2018, 2:13 PM IST
पूर्व आईएएस अधिकारी प्रदीप कासनी ने खट्टर सरकार के मंत्रियों पर लगाए ये आरोप
प्रदीप कासनी

कासनी ने कहा कि क्षेत्र में खनन के नाम पर एक मंत्री उगाही करने तो दूसरा मंथली लेने में शामिल है.

  • Share this:
पूर्व आईएएस अधिकारी प्रदीप कासनी ने हरियाणा सरकार में दो मंत्रियों पर वसूली के आरोप लगाए हैं. कासनी ने कहा कि क्षेत्र में खनन के नाम पर एक मंत्री उगाही करने तो दूसरा मंथली लेने में शामिल है. सरकार की मिलीभगत से पहाड़ों में खुलेआम खुदाई की जा रही है. खनन और ओवरलोडिंग के नाम पर करोड़ों रुपए भ्रष्टाचार हो रहा है. खुलेआम अवैध खनन और पर्यावरण नियमों का उल्लंघन करने पर कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट व नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में रिट पेटिशन डालेगी ताकि जांच होने पर पूरा खुलासा हो सके.

प्रदीप कासनी दादरी में कामरेड नेता स्व. भीखूराम के आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की मिलीभगत से पहाड़ों में अवैध तरीके से खनन हो रहा है. इतना ही नहीं बल्कि रात के अंधेरे में ओवरलोडिंग के नाम पर करोड़ों रुपए की मंथली के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा है. खनन के कारण पर्यावरण के नियमों का उल्लंघन करके आम आदमी के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है.

PGI रोहतक के निलंबित निदेशक डॉ. नित्यानंद को सरकार ने बिना जांच किया बहाल

इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी सुप्रीम कोर्ट व नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में रिट पेटिशन डालेगी. प्रदीप कासनी ने रोडवेज की हड़ताल को भाजपा सरकार की सबसे बड़ी नाकामी बताया. कहा कि गुजरात के सेठ निजी बसें लेकर हरियाणा में लूट मचाएंगे, जिसके कारण रोडवेज का घाटा बढ़ेगा. इसलिए सरकार की मंशा रोडवेज का निजीकरण करने की है.



कासनी ने कहा कि आज देश में लोकतंत्र खतरे में है, जिसका मुख्य कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार सीबीआई और अन्य संवैधानिक मर्यादाओं को ताक पर रखकर केवल पूंजीपतियों के हितों की रक्षा में लगी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2018, 2:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर