• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Kisan Aandolan: चरखी दादरी में बबीता फोगाट का विरोध, किसानों ने दिखाए काले झंडे

Kisan Aandolan: चरखी दादरी में बबीता फोगाट का विरोध, किसानों ने दिखाए काले झंडे

किसानों ने बैरीकेट्स तोड़े, पुलिस के साथ की धक्का-मुक्की

किसानों ने बैरीकेट्स तोड़े, पुलिस के साथ की धक्का-मुक्की

Protest against Babita Phogat: बबीता फोगाट ने किसानों के विरोध को उनका अपना कार्य बताया और कहा कि संविधान में सबको अपनी बात कहने का हक है.

  • Share this:

चरखी दादरी. भाजपा कार्यकर्ताओं की तिरंगा यात्रा को लेकर मीटिंग लेने पहुंचीं महिला विकास निगम की चेयरमैन और भाजपा नेत्री बबीता फोगाट (Babita Phogat) का किसानों ने खाप पंचायत और अन्‍य सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर काले झंडों (Black Flags) के साथ विरोध किया. पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को किसानों ने तोड़ दिया और रेस्ट हाउस में मीटिंग कर रही बबीता फोगाट का विरोध किया. इस दौरान किसानों की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई. हालांकि, पुलिस ने किसानों को रेस्ट हाउस में इंट्री नहीं करने दिया.

वहीं, बबीता फोगाट ने रेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं की मीटिंग ली और किसान बाहर प्रदर्शन करते रहे. किसानों ने कृषि कानूनों को रद्द होने तक विरोध जारी रखने की बात कही है. बता दें कि दादरी जिला की सर्वखापों द्वारा किसानों के साथ मिलकर भाजपा-जजपा नेताओं के बहिष्कार का फैसला लिया गया है. इसी कड़ी में किसानों ने फोगाट खाप की अगुवाई में दादरी पहुंचीं बबीता फोगाट का काले झंडों के साथ विरोध करते हुए नारेबाजी की.

रेस्ट हाउस में बबीता फोगाट ने कार्यकर्ताओं को तिरंगा यात्रा को लेकर जिम्मेदारियां सौंपी हैं. वहीं, विरोध करने पहुंचे किसानों को पुलिस द्वारा बैरिकेड्स लगाकर रोका गया. बावजूद इसके किसानों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए और आगे बढ़े. किसानों के विरोध के दौरान पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई. किसानों ने पुलिस पर महिला किसानों के साथ अभद्र व्यवहार करने का भी आरोप लगाया. करीब दो घंटे की मीटिंग के बाद पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद बबीता को किसानों से बचाकर बाहर ले गई.

 भाजपा-जजपा नेताओं का बहिष्कार
फोगाट खाप के प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि किसानों द्वारा कृषि कानूनों के रद्द होने तक भाजपा-जजपा नेताओं का बहिष्कार और विरोध जारी रहेगा. शहीदों और तिरंगे के नाम पर सरकार द्वारा आमजन को बरगलाया जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि तिरंगा यात्रा के नाम पर भाजपा नेता अपना स्वार्थ साध रहे हैं और इस बहाने जनता के बीच जाने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं.

बबीता फोगाट ने कही ये बात
भाजपा नेत्री बबीता फोगाट ने कहा कि शहीदों और तिरंगा को सम्मान देने के लिए यात्रा निकाली जा रही है. किसान भी अपने हैं, वे भी तिरंगा यात्रा निकालें. बबीता ने किसानों के विरोध को उनका अपना कार्य बताया और कहा कि संविधान में सबको अपनी बात कहने का हक है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज