चरखी दादरी: तेज बारिश और ओलावृष्टि ने रबी की फसलों को किया बर्बाद

चरखी दादरी जिले में बीती रात तेज बारिश और ओलावृष्टि के दौरान जिले के आधा दर्जन गांवों में किसानों की सैकड़ों एकड़ रबी की फसल बर्बाद हो गई.

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: December 14, 2018, 9:31 AM IST
चरखी दादरी: तेज बारिश और ओलावृष्टि ने रबी की फसलों को किया बर्बाद
चरखी दादरी: तेज बारिश और ओलावृष्टि ने रबी की फसलों को किया बर्बाद
Pardeep Sahu
Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: December 14, 2018, 9:31 AM IST
हरियाणा के चरखी दादरी जिले में बीती रात तेज बारिश और ओलावृष्टि के दौरान जिले के आधा दर्जन गांवों में किसानों की सैकड़ों एकड़ रबी की फसल बर्बाद हो गई. किसानों पर पड़ी आफत के कारण उनको काफी नुकसान हुआ है. सैकड़ों एकड़ में सरसों और गेहूं की फसल बर्बाद होने पर किसानों ने कांग्रेसी नेता राजू मान की अगुवाई में प्रदर्शन करते हुए सरकार से तुरंत प्रभाव से स्पेशल गिरदावरी की मांग की।

बीती रात दादरी क्षेत्र में तेज बारिश और ओलावृष्टि होने से गांव गोपी, काकड़ोली, पचगांव, जीतपुरा समेत कई गांव में गेहूं, सरसों और चने की खेती बर्बाद हो गई. ओलावृष्टि से बर्बाद फसलों के कारण किसानों ने नुकसान की भरपाई के लिए सरकार से मुआवजे की मांग की है. कांग्रेसी नेता राजू मान की अगुवाई में किसानों ने रोष प्रदर्शन करते हुए स्पेशल गिरदारी की मांग की.

पूर्व सरपंच मांगेराम, जय सिंह, बलबीर, राजबीर आदि किसानों ने बताया कि ओलावृष्टि ने किसान वर्ग की कमर तोड़कर रख दी है. किसान अपनी फसल पर बुआई से लेकर खाद डालने तक लगभग पूरी लागत लगा चुका है. सिर्फ पानी देना बाकी था. ऐसे में हुई इस चोट ने किसानों के आगे भयंकर आर्थिक संकट खड़ा कर दिया है.

वहीं कांग्रेसी नेता राजू मान ने कहा कि सरकार को अविलम्ब स्पेशल गिरदावरी करनी चाहिए और सभी प्रभावित किसानों को 30 हजार प्रति एकड़ का मुआवजा देना चाहिए. बीजेपी सरकार ने किसानों समेत किसी भी वर्ग की सुध नहीं ली. उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने जल्दी स्पेशल गिरदावरी के आदेश कर किसानों को मुआवजा नहीं दिया, तो कांग्रेस पार्टी किसानों के हक में लड़ाई लड़ेगी और सरकार को झुकने पर विवश कर देगी.

ये भी पढ़ें:- चरखी दादरी : बेकाबू हो गड्ढे में पलटी कार, शादी समारोह में जा रहे 2 युवकों की मौत

ये भी पढ़ें:- चरखी दादरी में अंडरपास की मांग को लेकर स्कूली बच्चे भी उतरे मैदान में

 
First published: December 14, 2018, 9:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...