शहीदों को याद करते हुए सीएम मनोहर लाल ने गाया- मेरा रंग दे बसंती चोला...

चरखी दादरी में शहीदों को नमन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शहीदों को याद करते हुए मंच से ‘मेरा रंग दे बसंती’ गीत गाया.

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: August 11, 2019, 1:28 PM IST
Pardeep Sahu
Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: August 11, 2019, 1:28 PM IST
हरियाणा प्रदेश के भिवानी व दादरी जिलों का भारतीय सेना में काफी योगदान रहा है, इसी के चलते हरियाणा युवा आयोग द्वारा चरखी दादरी की नई अनाज मंडी में प्रदेश स्तरीय शहीदों को नमन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में बसंती पगड़ी पहनकर पहुंचे हजारों युवाओं ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. मंच से जब वर्ल्ड रिकॉर्ड की घोषणा हुई तो पूरा पांडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा.

सीएम ने मंच से गाया, मेरा रंग से बसंती चोला

शहीदों को नमन कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंच से ‘मेरा रंग दे बसंती’ गीत गाते हुए शहीदों को समर्पित अपना संदेश दिया. सीएम मनोहर लाल ने पांडाल में उपस्थित युवाओं को भी साथ गाने के बोला तो पूरा पांडाल मेरा रंग से बसंती की गूंज से झूम उठा.

70 करोड़ की परियाजनाओं का किया शिलान्यास

कार्यक्रम के दौरान सीएम मनोहर लाल ने 70 करोड़ की परियाजनाओं का किया शिलान्यास
कार्यक्रम के दौरान सीएम मनोहर लाल ने 70 करोड़ की परियाजनाओं का किया शिलान्यास


 

सीएम ने इस दौरान युवाओं का धन्यवाद करते हुए आगामी विधानसभा चुनावों में सहयोग मांगा और कहा कि पिछले पांच वर्ष के दौरान जो कमी रही, उसे वह पूरा करेंगे और आगामी दिनों में युवाओं की बदौलत से ही डबल पॉवर के साथ उज्ज्वल हरियाणा बनाया जाएगा. इस दौरान सीएम ने दादरी जिला की करीब 70 करोड़ की परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया.
Loading...

युवाओं को कार्यक्रम के माध्यम से देशसेवा के लिए किया प्रेरित

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राष्ट्रभक्ति व देशसेवा के लिए युवाओं को कार्यक्रम के माध्यम से प्रेरित भी किया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उज्ज्वल हरियाणा युवाओं के जोश के चलते ही बन पाएगा. युवाओं के कंधों पर देश का भविष्य टिका है, साथ ही कहा कि युवाओं को चाहिए कि वे दोगुने जोश के साथ आगे बढ़ें. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज युवाओं की ऊर्जा सही दिशा में लगाने की आवश्यकता है.

लोगों ने ‘बसंती पगड़ी’ पहनकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

कार्यक्रम में लोगों ने ‘बसंती पगड़ी’ पहनकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
कार्यक्रम में लोगों ने ‘बसंती पगड़ी’ पहनकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड


मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश के युवा शक्ति को चैनलार्ईजड करने के लिए पदक लाने वाले खिलाड़ियों को 6 करोड़ रूपए तक के इनाम घोषित कर रखे है, जो देश में अन्य राज्यों के मुकाबले सर्वाधिक राशि है. इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में पीली पगड़ी व सफेद शर्ट पहनकर युवा पहुंचे तथा एक अलग ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.

एक लाइन से ही देश का सबसे पुराना संविधान बदल

सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि देश के पीएम व गृह मंत्री ने अपनी एक लाइन में देश का 72 साल पुराना संविधान को बदल दिया। जम्मू में धारा 370 हटाकर युवाओं को नए सपने दिखाने का कार्य किया है, जो कल्पना सरदार पटेल की थी, उसी कल्पना को गुजराती अमित शाह ने पूरा करके दिखाया.

यह भी पढ़ें- CM खट्‌टर बोले- मंगल पांडेय तय समय से पहले गोली नहीं चलाता तो 90 साल पहले आजाद हो गया होता भारत
First published: August 11, 2019, 1:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...