Home /News /haryana /

Republic Day 2022: वैक्सीन सर्टिफिकेट के बिना गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में नहीं होगी एंट्री

Republic Day 2022: वैक्सीन सर्टिफिकेट के बिना गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में नहीं होगी एंट्री

कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए ये फैसला किया गया है. (फाइल फोटो)

कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए ये फैसला किया गया है. (फाइल फोटो)

Republic Day Celebration in Haryana: सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के निर्देर्शों की पालना का भी ध्यान रखा जाएगा. समारोह मेंं जहां वैक्सीन सर्टिफिकेट देकर ही एंट्री होगी वहीं पुलिस की टीम शारीरिक दूरी व मास्क आदि पर निगरानी रखेगी.

चरखी दादरी. कोरोना महामारी के बीच चरखी दादरी जिला में 73वां गणंत्रता दिवस समारोह (Republic Day Celebration) का आयोजन किया जाएगा समारोह में कोरोना वक्सीन लगवाने वालों की ही एंट्री होगी. इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष प्रबंध किए गए हैं. समारोह की फाइनल रिहर्सल के दौरान कोरोना गाइडलाइन (Corona Guidelines) अनुसार लोगों को जागरुक किया गया. साथ ही सुरक्षा के पुख्ता प्रबंधों के बीच सोशल डिस्टेंस अनुसार गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने दिशा-निर्देश दिए.

प्रदेश के राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ध्वजारोहरण करेंगे. कोरोना के मद्देनजर इस बार गणतंत्र दिवस समारोह सरकार की गाइडलाइन अनुसार आयोजित किया जाएगा. समारोह में आपसी दूरी अपनाकर ही परेड की तैयारियां चल रही हैं. पुलिस व सुरक्षाबलों ने कोरोना महामारी से बचाव की तमाम एहतियात बरतते हुए रिहर्सल पूरा किया है.

जिला उपायुक्त प्रदीप गोदारा की अध्यक्षता में होने वाले मुख्य समारोह में परेड एवं अन्य कार्यक्रमों की फुल ड्रेस रिहर्सल की गई. डीसी द्वारा फाइनल रिहर्सल में ध्वजारोहण करते हुए परेड की सलामी ली गई. डीसी व एसपी दीपक गहलावत ने संयुक्त रूप से परेड और कार्यक्रमों का जायजा लिया. समारोह में संबंधितों को रिहर्सल के दौरान फुलड्रेस में शामिल होने के निर्देश जारी किए.

डीसी प्रदीप गोदारा व एसपी दीपक गहलावत ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण जिला मुख्यालय पर आयोजित मुख्य समारोह सादगीपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा और कार्यक्रम संक्षिप्त होंगे. सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के निर्देर्शों की पालना का भी ध्यान रखा जाएगा. समारोह मेंं जहां वैक्सीन सर्टिफिकेट देकर ही एंट्री होगी वहीं पुलिस की टीम शारीरिक दूरी व मास्क आदि पर निगरानी रखेगी. स्टेडियम में निमंत्रण पत्र के आधार पर ही प्रवेश की अनुमति होगी. इस बार कोविड को देखते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों तथा आमजन की उपस्थिति को सीमित कर दिया गया है.

Tags: Haryana news, Republic Day Celebration

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर