लाइव टीवी

फोगाट सिस्टर्स में छोटी रीतू ने 90 सेकंड में दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी को हराया,जीता एमएमए का पहला दंगल

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: November 16, 2019, 8:02 PM IST
फोगाट सिस्टर्स में छोटी रीतू ने 90 सेकंड में दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी को हराया,जीता एमएमए का पहला दंगल
जीत के बाद रिंग में दर्शकों का अभिवादन करती रीतू फोगाट

फोगाट सिस्टर्स में छोटी रीतू फोगाट (Ritu Fogat) ने चीन की राजधानी बीजिंग (China's Capital Beijing) में आयोजित एमएमए (MMA) के अपने पहले मैच में दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी नेम हि किम को मात्र 90 सेकंड में हरा दिया.

  • Share this:
चरखी दादरी. दंगल गर्ल और अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान गीता-बबीता फोगाट की छोटी बहन रीतू फोगाट (Ritu Fogat) ने चीन की राजधानी बीजिंग (China's Capital Beijing) में आयोजित मिक्सड मार्शल आर्ट्स में जीत के साथ धमाकेदार इंट्री की है. रीतू ने दक्षिण कोरिया की खिलाड़ी नेम हि किम को मात्र 90 सेकंड में हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की. रीतू फोगाट की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जीत के बाद बहन गीता फोगाट ने ट्वीट के जरिए उसे बधाई देते हुए कहा है कि रीतू ने अपनी पहली जीत के साथ नई पारी की शुरुआत की है.

गीता व बबीता-फोगाट की छोटी बहन रीतू ने जीते हैं विश्व जूनियर स्तर पर कई मेडल 

चरखी- दादरी के गांव बलाली निवासी द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान की बेटियां गीता व बबीता फोगाट ने ओलंपिक व एशियन खेलों में मेडल जीतने के बाद विश्व स्तर पर अपना नाम कमाया. गीता-बबीता की छोटी बहन रीतू फोगाट ने भी रेसलिंग में जूनियर स्तर पर विश्व चैंपियनशिप में कई मेडल जीते हैं.

चीन के बीजिंग शहर में आयोजित हुआ था यह मैच

25 वर्षीय रीतू फोगाट ने फरवरी में पहलवानी छोड़ते हुए अपना भाग्य आजमाने के लिए मिक्स्ड मार्शन आर्ट्स( (एमएमए) ज्वाइन किया था. रीतू फोगाट ने शनिवार को चीन के बीजिंग में आयोजित एमएमए वन चैंपियनशिप में दक्षिण कोरिया की खिलाड़ी नेम हि किम को मात्र 90 सेकंड में पछाड़ते हुए जीत दर्ज की. रीतू फोगाट की एमएमए में यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहली जीत है.

दक्षिण कोरिया की खिलाड़ी नेम हि किम को पंच लगाती रीतू फोगाट


इस जीत के साथ रीतू अब विश्व चैंपिशनशिप पर अपना ध्यान केन्द्रित करते हुए एमएमए की पहली महिला चैंपिशन बनना चाहती है. पिता महाबीर पहलवान ने  बेटी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जीत के बाद कहा कि रीतू ने उनकी आशाओं के अनुरूप आगे बढ़ते हुए देश का नाम रोशन किया है. आशा है कि रीतू एमएमए की पहली महिला विश्व चैंपिशन बनेगी.
ये भी पढ़ें- गुरुग्राम में गैंगस्टर अशोक राठी को घर में घुसकर तीन युवकों ने मारी गोली, अस्पताल में हुई मौत

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने अधिकारियों से कहा- काम करना नहीं चाहते तो बोरिया-बिस्तर बांध लें

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 8:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर