लाइव टीवी

रितु फोगाट ने MMA में फिर लहराया परचम, चीन की खिलाड़ी को दी पटखनी
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: February 28, 2020, 5:29 PM IST
रितु फोगाट ने MMA में फिर लहराया परचम, चीन की खिलाड़ी को दी पटखनी
रितु फोगाट ने दूसरी फाइट जीती

रितु फोगाट (Ritu Phogat) ने कहा मेरा सपना भारत को उसका पहला मिश्रित मार्शल आर्ट विश्व चैंपियन (World Champion) देने का है. रितु ने कहा कि निश्चित तौर पर उनका कुश्ती का कैरियर शानदार रहा लेकिन मैं कुछ नया करना चाहती थी.

  • Share this:
चरखी दादरी. पहलवान से मिश्रित मार्शल आर्ट (एमएमए) फाइटर बनी दंगल गलर्स गीता-बबीता की छोटी बहन रितु फोगाट (Ritu Phogat) ने सिंगापुर में चीन की खिलाड़ी को हराकर दूसरी फाइट जीत ली है. रितु का फिलहाल सपना एमएमए (MMA) में विश्व की पहली महिला चैंपियन (Women Champion) बनने का है. इसी मकसद से पहलवानी छोड़कर एमएमए के रिंग में उतरी है. हालांकि रितु फौगाट की मंशा एमएमए में विश्व रिकार्ड बनाकर कुश्ती के दंगल में फिर से वापसी कर सकती हैं.

राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप 2016 में स्वर्ण और 2017 विश्व अंडर-23 चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली दंगल गर्लस की छोटी बहन रितु फौगाट ने 'द वन: ऐज आफ ड्रेगन' के दौरान एमएमए में पदार्पण करते हुए दक्षिण कोरिया की नाम ही किम को तीन मिनट के अंदर हराया था. इसी कड़ी में रितु ने सिंगापुर में हुई फाइट में चीन की खिलाड़ी हू चायो चैन को हराकर तीसरे राऊंड में हराकर विश्व चैंपियनशीप में बढऩे का मौका मिला है.

द्रोणाचार्य अवार्डी और दिग्गज कुश्ती कोच महावीर फौगाट की बेटी 25 वर्षीय रितु फोगाट ने शुक्रवार को सिंगापुर में चीन की पेशेवर एमएमए फाइटर को हराया है. रितु की फाइट देखने के लिए उनके पिता महावीर फोगाट और मां दया कौर भी पहुंचे थे. अपना मुकाबला जीतने के बाद रितु ने सिंगापुर से फोन पर न्यूज18 से बातचीत की. इस दौरान रितु ने कहा कि मुझे अभी काफी लंबा रास्ता तय करना है लेकिन मैं लक्ष्य तक पहुंचने तक कड़ी मेहनत करने को तैयार हूं.



रितु ने कही ये बात



रितु ने कहा मेरा सपना भारत को उसका पहला मिश्रित मार्शल आर्ट विश्व चैंपियन देने का है. रितु ने कहा कि निश्चित तौर पर उनका कुश्ती का कैरियर शानदार रहा लेकिन मैं कुछ नया करना चाहती थी. मुझे मिश्रित मार्शल आर्ट में जोखिम और फायदों की जानकारी थी. फिर भी देश के लिए रिकार्ड बनाने की मंशा से एमएमए में जाने का फैसला किया.

Mahavir Phogat
महावीर फोगाट


रितु का जोश, जज्बा बनवाएगा विश्व रिकार्ड

द्रोणाचार्य अवार्डी कोच महावीर फौगाट ने बताया कि अपनी बेटी रितु का जोश व जज्बा एमएमए में विश्व रिकार्ड बनाएगा. रितु अपनी मेहनत के बूते एमएमए की विश्व की पहली महिला चैंपियन बनेगी. बेटी का हौंसला बढ़ाने के लिए वे स्वयं अपनी पत्नी के साथ सिंगापुर में फाइट देखने पहुंचे हैं.

ये भी पढ़ें - खट्टर सरकार को बड़ा झटका, निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने वापस लिया समर्थन

ये भी पढ़ें - मांगों को लेकर सड़कों पर गरजे कर्मचारी, सरकार पर लगाया वायदा खिलाफी का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 5:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading