लाइव टीवी

VIDEO: दादरी के कवि सम्‍मलेन में कर्नाटक मसले पर कुमार विश्वास ने किया कटाक्ष
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: May 21, 2018, 1:59 PM IST

कुमार विश्वास ने दादरी में जनता कॉलेज के खचाखच भरे सभागार में लोगों को अपनी कविताओं के माध्यम से खूब गुदगुदाया.

  • Share this:
गरीबों के लिए मुफ्त खाना उपलब्ध करवाने वाली संस्था प्रयास ग्रुप ने दादरी में शनिवार रात कवि सम्मेलन का आयोजन किया. इस दौरान मुख्य रूप से पहुंचे कवि कुमारी विश्वास ने कर्नाटक की सियासी उठापटक पर कटाक्ष किया. साथ ही हरियाणवी कल्चर की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां गीता-बबीता ही नहीं, बल्कि कवयित्री भी पैदा होती हैं.

कुमार विश्वास ने जनता कॉलेज के खचाखच भरे सभागार में लोगों को अपनी कविताओं के माध्यम से खूब गुदगुदाया. कविता के दौरान कुमार विश्वास ने कहा कि कर्नाटक में एक पार्टी ने अपना मामला पूरा सेट कर लिया और 15 दिन का समय मिल गया था. सरकार बन भी जाती लेकिन बीच में सुप्रीम कोर्ट आ गया. जब मैंने एक वकील से पूछा कि बहुमत साबित करने के लिए समय इतना कम क्‍यों कर दिया गया तो वकील ने कहा कि जज साहब को अमित शाह के कौशल पर भरोसा था. अब कांग्रेस और दूसरी पार्टी की लंगड़ी-लूली सी सरकार बनी है. पता नहीं कितने दिन चल पाएगी.

कार्यक्रम में एक हरियाणवी कविता का गायन कर रही छात्रा का हौसला बढ़ाते हुए कुमार विश्वास ने हरियाणवी कल्चर की प्रशंसा कर कहा कि हरियाणा में गीता-बबीता ही नहीं बल्कि कवयित्री भी पैदा हुई है. इनको सम्मान मिले तो आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी. इस दौरान कवयित्री मुमताज नसीम लखनऊ, गजेंद्र प्रियांशु व विश्वास चौहान ने भी अपनी कविताओं से लोगों का मनोरंजन किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2018, 6:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर