लाइव टीवी

चरखी दादरी: ट्रक को ओवरटेक करते समय स्कूल बस गड्ढ़ों में उतरी, 7 छात्रों सहित परिचालक घायल
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: January 30, 2020, 1:46 PM IST
चरखी दादरी: ट्रक को ओवरटेक करते समय स्कूल बस गड्ढ़ों में उतरी, 7 छात्रों सहित परिचालक घायल
चरखी दादरी में सड़क हादसा

हरियाणा सरकार (Haryana Government) द्वारा घोषित अवकाश (Holiday) के बाद भी स्कूल खुला था. स्कूल बस दुर्घटना होने के बाद स्कूल प्रबंधन ने प्री बोर्ड परिक्षाओं का बहाना बनाते हुए पल्ला झाड़ लिया.

  • Share this:
चरखी दादरी. दादरी-रोहतक मुख्य मार्ग पर गांव सांवड़ के समीप एक वाहन से ओवरटेक (overtake) करते समय स्कूल बस (School bus) गड्ढ़ों में जा फंसी. इस हादसे में बस में सवार सात छात्रों सहित परिचालक (Conductor) घायल हो गया. सभी घायलों को उपचार के लिए दादरी के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां से दो छात्रों की गंभीर हालत को देखते हुए रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया है. हादसे के समय बस में करीब दो दर्जन बच्चे सवार थे.

बता दें कि गांव सांवड़ स्थित दिव्य ज्ञान दर्शन स्कूल की बस गांव सौंप-कासनी से बच्चों को स्कूल के लिए लेकर चली थी. बस जब गांव सांवड़ के समीप पहुंची तो एक ट्रक से ओवरटेक करते समय संतुलन बिगड़ गया, जिसके कारण बस रोड किनारे गड्ढों में जा गिरी. गनीमत रही कि बस पलटी नहीं. इस हादसे में बस में सवार सात छात्रों सहित बस परिचालक घायल हो गया.

घटना की सूचना मिलते ही सिविल अस्पताल से एंबुलेंस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया. घायलों में गांव कासनी निवासी तीसरी कक्षा का जयंत, 11वीं कक्षा का रमन व अमन, 12वीं कक्षा की पूजा पिंकी, 10वीं कक्षा का शुभम, 9वीं कक्षा का सुजीत के अलावा परिचालक धर्म सिंह शामिल हैं. सिविल अस्पताल में चिकित्सकों ने जयंत व शुभम की गंभीर हालत देखते हुए रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया है.

स्कूल बस बच्चों से भरी थी




हादसे की सूचना मिलते ही चिकित्सकों की टीम रही तैयार

गांव सांवड़ के समीप बस दुर्घटना होने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा चार एंबूलेंस मौके पर भेज दी थी और चिकित्सकों की टीम को तैनात कर दिया था. सीएमओ डा. विरेंद्र यादव ने बताया कि बच्चों का इलाज किया जा रहा है, ज्यादा चोटें नहीं आई हैं. दो बच्चों को रोहतक पीजीआई रेफर किया गया है.

अवकाश के दिन खुला था स्कूल

हरियाणा सरकार द्वारा घोषित अवकाश के बाद भी स्कूल खुला था. स्कूल बस दुर्घटना होने के बाद स्कूल प्रबंधन ने प्री बोर्ड परिक्षाओं का बहाना बनाते हुए पल्ला झाड़ लिया. स्कूल प्राचार्य महावीर प्रसाद ने बताया कि स्कूल का अवकाश था लेकिन प्री बोर्ड परीक्षा को लेकर बच्चों को बुलाया गया था. उन्होंने बताया कि बस असंतुलन होने से सड़क से उतरी थी। घटना में बच्चों को मामूली चोटें आई हैं, अभिभावकों को सूचित कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें:- पंचकूला: आश्रम में सेवा करने आई दो बच्चियों से दुष्कर्म, आरोपी बाबा फरार

ये भी पढ़ें:- बेटियों का सम्मान: शादी से पहले घोड़ी पर निकाला दो लड़कियों का बनवाड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 1:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर