हरियाणाः रिश्वत लेते पकड़ा गया पंचायत विभाग का एसईपीओ, Video वायरल होते ही हुआ सस्पेंड

Viral Video: चरखी दादरी में पंचायत का अधिकारी रिश्वत लेते पकड़ा गया तो डीसी ने किया सस्पेंड.

Viral Video: चरखी दादरी में पंचायत का अधिकारी रिश्वत लेते पकड़ा गया तो डीसी ने किया सस्पेंड.

कार्यवाहक सरपंच से रिश्वत लेते हुए और शराब की मांग करने वाला वीडियो हुआ वायरल. इस वीडियो के सामने आते ही जिले के डीसी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए एसईपीओ सुरेंद्र सिंह को सस्पेंड कर एडीसी को मामले की विस्तृत जांच का आदेश दिया है.

  • Share this:
चरखी दादरी. समाज शिक्षा एवं पंचायत खंड अधिकारी द्वारा एक कार्यवाहक सरपंच से रिश्वत लेते व शराब की डिमांड करते हुए का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. मामला जिला प्रशासन के संज्ञान में आते ही डीसी राजेश जोगपाल ने तुरंत एसईपीओ सुरेंद्र सिंह को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही एडीसी को इस मामले की जांच का आदेश दिया है. बताया गया है कि जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने पर पंचायत अधिकारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

झोझू कलां खंड के एसईपीओ सुरेंद्र सिंह ने किसी पंचायत का काम करवाने की एवज में कार्यवाहक सरपंच से रिश्वत की मांग की थी. साथ ही उससे शराब की भी डिमांड की थी. एसईपीओ की यह हरकत मोबाइल कैमरे में कैद हो गई. हालांकि यह मामला पुराना बताया जा रहा है. लेकिन इसका वीडियो वायरल होते ही सामाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र जटासरा ने पुलिस और जिला प्रशासन से लिखित में शिकायत कर दी.

इधर, वायरल वीडियो जब डीसी राजेश जोगपाल के पास पहुंचा तो उन्होंने तुरंत प्रभाव से एसईपीओ सुरेंद्र सिंह को सस्पेंड करते हुए एडीसी डॉ. नरवाल को जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया. इससे पहले भी एक पटवारी का रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने पर डीसी ने उसे सस्पेंड कर दिया था. उसकी भी विभागीय जांच हो रही है.

Youtube Video

सामाजिक कार्यकर्ता जितेन्द्र जटासरा ने बताया कि एसईपीओ के रिश्वत लेने का मामला डीसी के संज्ञान में आया तो कार्रवाई हुई है. पुलिस के पास भी शिकायत की गई है. जटासरा ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की. इधर, डीसी राजेश जोगपाल ने बताया कि दादरी जिले को भ्रष्टाचार मुक्त करने की मुहिम जिला प्रशासन लगातार जारी रखेगा. गैरकानूनी काम करने वाले किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज