लाइव टीवी

VIDEO: गरीब महिलाओं को सक्षम बनाने के लिए मुफ्त बांटीं सिलाई मशीनें
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: August 6, 2018, 7:26 PM IST

जनसेवा महासंघ ने हंसावास खुर्द, चांंदवास, निमड़, बड़ेसरा और कान्हड़ा गांव में जरूरतमंद महिलाओं को स्वावलंबी, सक्षम और सबल बनाने की मुहिम के तहत 15000 सिलाई मशीनें देने का लक्ष्य निर्धारित किया है.

  • Share this:
हरियाणा कर्मचारी महासंघ के कार्यरत स्वयंसेवी संगठन जनसेवा महासंघ के तत्वावधान में रविवार को चरखी दादरी जिले के कई गांवों में महिलाओं को अपनी दैनिक जरूरतों के लिए अधिक पैसा कमाने और उन्हें आत्मनिर्भर और सक्षम बनाने के लिए सिलाई मशीनों का निशुल्‍क वितरण किया गया.

जनसेवा महासंघ के संयोजक संजीव मंदौला और सत्यवान शास्त्री ने कहा कि यह योजना महिलाओं को स्वरोजगार का प्रबंध करने में सक्षम बनाने के लिए चलाई गई है. जनसेवा महासंघ का गठन समाज के अंतिम कतार में खड़े व्यक्तियों तक पहुंचकर उन्हें सक्षम, सबल एवं आत्म निर्भर बनाने के लिए किया गया है.  जनसेवा महासंघ ने हंसावास खुर्द, चांंदवास, निमड़, बड़ेसरा और कान्हड़ा गांव में जरूरतमंद महिलाओं को स्वावलंबी, सक्षम और सबल बनाने की मुहिम के तहत 15000 सिलाई मशीनें देने का लक्ष्य निर्धारित किया है.

उन्‍होंने बताया कि इस क्षेत्र के तमाम ग्रामीण चौकीदारों को साइकिलें वितरित की जा चुकी हैं, वहीं आंगनवाड़ी और आशा वर्करों, महिला सफाईकर्मी, मिड डे मील कर्मी इत्यादि को शॉल भेंट कर सम्मानित किया जा चुका है.  ग्रामीण बुजुर्गों को निशुल्क तीर्थयात्राएं भी करवाई जा रहीं हैं.  इसके साथ ही महासंघ किसान प्रोडक्शन नाम से एक योजना लांंच करेगा, जिसमें किसानोंं को फसलो के बारे में सारी जानकारी दी जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2018, 7:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर