लाइव टीवी

Lockdown में दी ढील के बाद सतर्क हुए दुकानदार, दुकानों पर सोशल डिस्टेंस तो पेमेंट ऑनलाइन
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 7:24 AM IST
Lockdown में दी ढील के बाद सतर्क हुए दुकानदार, दुकानों पर सोशल डिस्टेंस तो पेमेंट ऑनलाइन
ऑनलाइन पेमेंट ले रहे दुकानदार प्रतीकात्मक तस्वीर

सैनिटाइजर (Sanitizer) लगाने के बाद ही ग्राहकों की दुकानों में एंट्री हो रही हैं. लॉकडाउन (Lockdown) में जिला के बाजार सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक कुछ जरूरी हिदायतें जारी करते हुए खोलने के निर्देश दिए गए हैं.

  • Share this:
चरखी दादरी. लॉकडाउन (Lockdown) के चौथे चरण में सरकार व प्रशासन द्वारा जारी एडवाइजरी में दी गई ढील के बाद बाजरों में जहां भीड़ कम करने के लिए पुलिस प्रशासन जुटे हैं, वहीं दुकानदार भी कोरोना को हराने के लिए सतर्क हैं. अधिकांश दुकानों पर ऑनलाइन पेमेंट (Online Payment) की जा रही है. सैनिटाइजर लगाने के बाद ही ग्राहकों की दुकानों में एंट्री हो रही हैं. लॉकडाउन में जिला के बाजार सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक कुछ जरूरी हिदायतें जारी करते हुए खोलने के निर्देश दिए गए हैं.

ढील मिलने के बाद पहले दिन तो बाजारों में भीड़ को काबू करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. हालांकि तेज गर्मी व पुलिस की सख्ती के चलते बाजरों में भीड़ कम हुई है. दुकानदारों का कहना है कि कोरोना को देखते हुए वे सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से ध्यान रखते हुए सेनेटाइजर लगाने के बाद ही ग्राहक की एंट्री करवाते हैं.

लोगों को कर रहे हैं जागरुग



दुकानदारों ने बताया कि वो पेमेंट भी कैश की बजाए ऑनलाइन को तवज्जो देते हुए कोरोना से बचाव के लिए जागरूक भी कर रहे हैं. जिन ग्राहकों के पास मास्क नहीं, उनको मास्क भी देते हैं. ऐसे में दुकानदार भी कोरोना को हराने के लिए प्रशासन के साथ कदम से कदम मिला रहे हैं.



हरियाणा में एक दिन में 45 नए केस मिले, 33 ठीक होकर लौटे

हरियाणा में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है. गुरुवार को एक ही दिन में 45 नए पॉजिटिव केस आए. इसी के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 1000 पार कर गया. राज्य में 17 मार्च को पहला केस मिला था. इसके 65 दिन बाद मरीजों की संख्या 1042 हो गई है. एक से 500वें केस तक पहुंचने में 49 दिन लगे थे तो इसके बाद 1000 पार करने में सिर्फ 17 दिन लगे हैं. अब कुल संक्रमितों की संख्या 1042 हो गई है.

ये भी पढ़ें- करनाल: एक दिन के रिमांड पर कांग्रेसी नेता पंकज पूनिया, यूपी सीएम पर किया था विवादित ट्वीट

हरियाणा के पलवल में शादी का झांसा देकर दो बच्चों की मां से 8 महीने तक रेप, आरोपी फरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 7:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading