• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • समाज में एकता के लिए खापों का सहयोग जरूरी : सोमबीर सांगवान

समाज में एकता के लिए खापों का सहयोग जरूरी : सोमबीर सांगवान

सोमबीर सांगवान ने कहा जनता का ताउम्र रहूंगा ऋणी

सोमबीर सांगवान ने कहा जनता का ताउम्र रहूंगा ऋणी

सोमबीर सांगवान (Sombeer Sangwan) ने कहा कि क्षेत्र की जनता (People) ने उसे निर्दलीय प्रत्याशी (Candidate) के तौर पर विधायक बनाकर विधानसभा में भेजा है, उसका वे ताउम्र ऋणी रहेंगे.

  • Share this:
चरखी दादरी. सांगवान खाप के प्रधान सोमबीर सांगवान (Sombir Sangwan) के विधायक (MLA) और हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड का चेयरमैन (Chairman) बनने पर कई खापों द्वारा उन्हें सम्मानित किया. इस दौरान सोमबीर सांगवान ने कहा कि समाज के लोगों की बदौलत वे विधायक व चेयरमैन बने हैं. खापों द्वारा अनेक मुद्दों को सामाजिक तौर पर सुलझाया है. ऐसे में समाज में एकता के लिए खापों का सहयोग जरूरी है. पूर्व वित्त मंत्री कप्टैन अभिमन्यु ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सांगवान खाप के प्रधान की उपलब्धि पर बधाई दी. इस दौरान महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू सहित अनेकर खापों के पदाधिकारी भी उपस्थित थे.

बता दें कि क्षेत्र की सबसे बड़ी खाप सांगवान खाप के प्रधान सोमबीर सांगवान इस बार दादरी से निर्दलीय विधायक बनें हैं और सरकार द्वारा उन्हें हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया है. खाप प्रधान की इस उपलब्धि पर विभिन्न खापों द्वारा गांव खेड़ीबूरा स्थित सांगू धाम पर सोमबीर सांगवान को सम्मानित किया गया.

जनता का किया धन्यावाद

विधायक ने कहा कि क्षेत्र की जनता ने उसे निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर विधायक बनाकर विधानसभा में भेजा है, उसका वे ताउम्र ऋणि रहेंगे. वे खाप के प्रधान होने के साथ-साथ विधायक के रूप में भी सामाजिक कार्यों के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे. सांगवान ने कहा कि खाप पंचायतों द्वारा लिए जाने वाले निर्णय जल्द व बिना खर्च के लिए होते हैं, जिससे आपसी भाईचारा बढ़ता है और समय की बचत होने के साथ-साथ समाज में एकता का भी संदेश मिलता है.

खाप सचिव ने कही ये बात

खाप सचिव नरसिंह डीपीई ने मंच संचालक करते हुए बताया कि हरियाणा प्रदेश के इतिहास में पहली बार खाप प्रधान रहते हुए विधायक बनने का सौभाग्य दादरी हलके से सोमबीर सांगवान को मिला है. उनकी इस उपलब्धि का श्रेय ग्राम पंचायतों व हर वर्ग का रहा है. पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि समाजिक कार्यों की बदौलत ही खाप का प्रधान को विधायक बनाकर ऐतिहासिक कार्य किया है.

दलगत की राजनीति करने वालों का हस्र बुरा

वहीं विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि समाज में दलगत की राजनीति करने वालों का हस्र बुरा होता है. समाज की भलाई के लिए कार्य करने वालों को आगे बढ़ाएं ताकि क्षेत्र में सामाजिक कार्यों के साथ विकास भी हो सके.

यह भी पढ़ें- CAA पर अनिल विज बोले- पाकिस्तान और हिंदुस्तान का विपक्ष आपस में मिले हैं

यह भी पढ़े- Indian Army के कर्नल राजेश सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल, ड्राइवर की मौत

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज