लाइव टीवी

चरखी दादरी में अंडरपास की मांग को लेकर स्कूली बच्चे भी उतरे मैदान में
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: December 10, 2018, 1:08 PM IST
चरखी दादरी में अंडरपास की मांग को लेकर स्कूली बच्चे भी उतरे मैदान में
प्रदर्शन करते बच्चे

अंडरपास निर्माण शुरू करवाने की मांग को लेक बच्चे पहले तो गांधीनगर कॉलोनी में ही एकत्रित हुए. उसके बाद बच्चे हाथों में अंडरपास निर्माण शुरू करवाने से संबंधित तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए रेलवे स्टेशन पर पहुंचे.

  • Share this:
कई वर्ष पूर्व बंद किए गए सीसीआई फाटक पर अंडरपास की मांग को लेकर कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला. अंडरपास निर्माण की मांग को लेकर पहले जहां दुकानदारों, गृहणियों द्वारा ज्ञापन सौंपा जा चुका है. वहीं गांधी नगर कॉलोनी और आसपास की कॉलोनियों में रहने वाले स्कूली बच्चे अंडरपास निर्माण शुरू करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों को ज्ञापन देने पहुंचे. इस दौरान स्कूली बच्चों ने स्टेशन मास्टर सत्यवान लांबा और एएसएम वेद प्रकाश शर्मा के माध्यम से रेलवे बीकानेर मंडल के डीआरएम के नाम ज्ञापन सौंपा.

अंडरपास निर्माण शुरू करवाने की मांग को लेक बच्चे पहले तो गांधीनगर कॉलोनी में ही एकत्रित हुए. उसके बाद बच्चे हाथों में अंडरपास निर्माण शुरू करवाने से संबंधित तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए रेलवे स्टेशन पर पहुंचे. जहां पर बच्चों ने एएसएम को ज्ञापन सौंपा.

फौजी को झूठे रेप केस में फंसा रही थी युवती, अब तक ऐंठ चुकी थी 3 लाख रुपये

दर्जनों बच्चों ने रेलवे डीआरएम, मुख्यमंत्री मनोहर लाल और जिला उपायुक्त से भी ज्ञापन के माध्यम से अपील करते हुए कहा कि उन्हें हर रोज अपनी जान-जोखिम में डाल कर स्कूल जाना पड़ता है. हर रोज सुबह और दोपहर के समय उन्हें रेलवे पटरियों से होकर अपने स्कूल तथा घर की तरफ जाना पड़ता है.



PHOTOS: टायर चुराकर ईंटों पर लग्जरी कार को खड़ा कर फरार हो गए चोर

बच्चों ने बताया कि अंडरपास के निर्माण में काफी देरी की जा रही है. बच्चों ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि आगामी 16 दिसंबर से कॉलोनीवासियों, विधायक राजदीप फौगाट, पार्षद महेश गुप्ता ने अंडरपास निर्माण की मांग को लेकर आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है. उस आंदोलन के दौरान सभी बच्चे भी अनशन करेंगे और अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू न होने तक अनशन को जारी रखेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2018, 1:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर