चरखी दादरी में स्वाइन फ्लू का कहर जारी, नहीं लग पा रहा अंकुश
Charkhi-Dadri News in Hindi

चरखी दादरी में स्वाइन फ्लू का कहर जारी, नहीं लग पा रहा अंकुश
प्रतिकात्मक तस्वीर

स्वाइन फ्लू से पीड़ित तीन मरीजों का सरकारी अस्पताल में उपचार चल रहा है. वहीं अन्य मरीजों को विभाग द्वारा घर-घर जाकर दवाइयां दी जा रही हैं.

  • Share this:
स्वाइन फ्लू के बढ़ते कहर से स्वास्थ्य विभाग में हड़क़ंप मचा हुआ है. इतना जरूर कि खानापूर्ति के लिए महकमा एचएन इंफ्लूएंजा वायरस पर नियंत्रण व रोकथाम के लिए बड़े दावे करते नहीं थक रहा है. वहीं, विभागीय दावे धरातल पर धड़ाम होते दिख रहे हैं. यूं कहा जा सकता कि शुरुआती चरण में ही जानलेवा साबित हो रहे इंफ्लूएंजा वायरस के आगे प्रदेश का स्वास्थ्य महकमा बौना साबित हो रहा है.

दादरी जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में स्वाइन फ्लू का कहर थम नहीं रहा है. हर अंतराल बाद नए लोग इस बीमारी की चपेट आ रहे हैं. मंगलवार को तीन और मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है. पिछले सप्ताह जहां 12 केस सामने आए थे वहीं एक माह के दौरान अब इनकी संख्या बढकर 18 तक पहुंच चुकी है.

बता दें, स्वाइन फ्लू से पीड़ित तीन मरीजों का सरकारी अस्पताल में उपचार चल रहा है. वहीं अन्य मरीजों को विभाग द्वारा घर-घर जाकर दवाइयां दी जा रही हैं. कुल मिलाकर अब तक दादरी में 18 लोगों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है. इसके अलावा 30 संभावित मरीज भी सामने आए हैं.



विभाग द्वारा ऐसे मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने कहा है कि स्वाइन फ्लू के मरीजों के समुचित उपचार के लिए उचित व्यवस्था की जाए. अस्पतालों में मरीजों के उपचार के लिए अलग आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए कहा गया है.
ये भी पढ़ें:-

हरियाणा में बढ़ता जा रहा स्वाइन फ्लू का प्रकोप, अब टोहाना में 1 महिला की मौत

PHOTOS: गो तस्करी के शक में ग्रामीणों ने युवक को पीटा, फिर खंभे से बांध लगाया जाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading