स्वाइन फ्लू काबू के बाहर, तीन और पॉजिटिव केसों की पुष्टि
Charkhi-Dadri News in Hindi

स्वाइन फ्लू काबू के बाहर, तीन और पॉजिटिव केसों की पुष्टि
दादरी का सरकारी अस्पताल, जहां बनाया गया है स्वाइन फ्लू को स्पेशल वार्ड

अब तक जिले में स्वाइन फ्लू के 6 मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट आ चुकी है जबकि तीन अन्य मरीजों की अलग-अलग स्थानों पर मौत हो चुकी है.

  • Share this:
चरखी दादरी जिले में स्वाइन फ्लू पर पूर्णतय: अंकुश नहीं लग पा रहा है. सुविधाओं व जागरूकता के अभाव में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले दो दिनों के अंतराल में स्वाइन फ्लू के तीन और अन्य केसों की पुष्टि हुई है. अब तक जिले में स्वाइन फ्लू के 6 मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट आ चुकी है जबकि तीन अन्य मरीजों की अलग-अलग स्थानों पर मौत हो चुकी है. इसके अलावा दो अन्य केस संभावित पाए गए हैं. इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है.

पहले से ही जारी अलर्ट को लेकर एहतियाती उपाय शुरू कर दिए गए हैं. विभाग द्वारा टीमें गठित करके घर-घर मरीजों को दवाइयां दी जा रही हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक मरीज की मौत की पुष्टि की गई है. अब पॉजिटिव केसों में दो दादरी शहर व एक बाढड़ा के गांव काकड़ोली में एक महिला शामिल हैं. इसके अलावा दो संभावित मरीजों की भी स्वाइन फ्लू की जांच की जा रही है. चरखी दादरी के सरकारी अस्पताल में स्पेशल वार्ड बनाया गया है जिसमें स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं.

स्वास्थ्य विभाग की डिप्टी सीएमओ डा. मुनेश ने बताया कि स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. पूरा विभाग इस समय अलर्ट मोड पर है. सभी नागरिक अस्पतालों में छुट्टी के दिन भी ओपीडी खोलने के निर्देश दिए हैं. पिछले दो दिनों के अंतराल में जिले में तीन केस स्वाइन फ्लू के पॉजिटिव केसों की पुष्टि हो चुकी है जिनमें दो केस दादरी शहर व एक केस बाढड़ा के गांव काकड़ोली सरदारा का है.



यह भी पढ़ें - दिनदहाड़े ठांय-ठांय: पहले युवक को मारी गोली, फिर महिला की स्कूटी लेकर हुए फरार हुए बदमाश
यह भी पढ़ें - अगर आपने पाल रखा है कुत्ता, तो उसके साथ फोटो खींच कर वन्य जीव विभाग में करवाएं जमा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading