हरियाणा: चर्च के पादरी पर धर्म परिवर्तन करवाने का दबाव, जान से मारने की मिल रही धमकियां
Charkhi-Dadri News in Hindi

हरियाणा: चर्च के पादरी पर धर्म परिवर्तन करवाने का दबाव, जान से मारने की मिल रही धमकियां
चर्च के पादरी का आरोप

पादरी ने बताया कि संस्था ने उसे बार-बार फोन कर लोगों का धर्म परिवर्तन (Religion Conversion) का दबाव दिया. ऐसा नहीं करने पर जहां उसकी 10 माह का वेतन रोक लिया.

  • Share this:
चरखी दादरी. दादरी शहर के के स्टेडियम रोड पर स्थित चर्च (Church) में कई साल से कार्यरत पादरी पर जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाब बनाने व धर्म परिवर्तन (Religion Conversion) नहीं करने पर उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकियां मिलने का मामला सामने आया है. पादरी द्वारा सिटी पुलिस थाना में लिखित में शिकायत देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है।.

गुरुग्राम निवासी रंजीत पाल पिछले कई वर्षों से चर्च में पादरी के स्थान पर नियुक्त है. जब से लॉकडाउन लगा है, चर्च में कोई नहीं आता-जाता. बिलिवर्स चर्च इंडिया संस्था द्वारा चलाई जा रही चर्च में संस्था पदाधिकारियों द्वारा पादरी पर लगातार लोगों का धर्म परिवर्तन करवाने का दबाव दिया गया. ऐसा नहीं करने पर पादरी को जान से मारने की धमकियां भी दी गई.

संस्था की ओर से बार-बार किए जा रहे फोन



पादरी ने बताया कि संस्था ने उसे बार-बार फोन कर लोगों का धर्म परिवर्तन का दबाव दिया. ऐसा नहीं करने पर जहां उसकी 10 माह का वेतन रोक लिया, वहीं उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकियां दी गई. धमकियों से परेशान होकर उन्होनें बिलिवर्स चर्च इंडिया संस्था के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है. वहीं पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज