लाइव टीवी

ग्रामीण 22 वर्ष से इंतजार कर रहे हैं वाटर टैंक में पानी आने का, पेयजल की भारी समस्या
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: November 22, 2018, 5:42 PM IST
ग्रामीण 22 वर्ष से इंतजार कर रहे हैं वाटर टैंक में पानी आने का, पेयजल की भारी समस्या
पेयजल संकट से जूझ रहे गांव मकड़ाना के लोग

गांव ने अब प्रस्ताव पास किया है कि सरकार उनकी इस समस्या को जल्द हल करे वरना वे आंदोलन करेंगे. गांव वालों के मुताबिक इस टैंक में करीब 22 वर्ष से पानी की बूंद तक नहीं आई है.गांव के लोग वास्तव में पेयजल ना होने के कारण अनेक समस्याओं से पीड़ित हैं क्योंकि गांव में पानी खारा है

  • Share this:
चरखी दादरी जिले के गांव मकड़ाना में वर्षों से बने वाटर टैंक में पानी की सप्लाई न छोड़ने के कारण ग्रामीणों ने टैंक में पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए विरोध जताया. ग्राम पंचायत व गांव की लोकल पंचायत ने प्रस्ताव तैयार कर विभाग व मुख्यमंत्री को भेजा है ताकि वर्षों से खाली टैंक को पानी से भरा  जा सके. इस बात को लेकर ग्रामीणों ने 4 नवम्बर को सीएम से भी गुहार लगाई थी लेकिन इस बड़ी समस्या पर कोई  ध्यान नहीं दिया गया.

गांव ने अब प्रस्ताव पास किया है कि सरकार उनकी इस पेयजल समस्या को जल्द हल करे वरना वे आंदोलन करेंगे. गांव वालों के मुताबिक इस टैंक में करीब 22 वर्ष से पानी की बूंद तक नहीं आई है.गांव के लोग वास्तव में पेयजल ना होने के कारण अनेक समस्याओं से पीड़ित हैं क्योंकि गांव में पानी खारा है. इसके चलते लोग टैंकर से खरीद कर पानी पी रहे हैं. तालाबों में भी पानी कई वर्ष का खड़ा है जिससे पशु बीमार हो रहे हैं.

विभाग द्वारा भाला से पानी भेजा जाता है जो कभी आता है तो कभी 15 दिन तक नहीं आता और वह पानी पीने योग्य भी नहीं है. उसको लोग नालियों में छोड़ रहे हैं जिससे और दूसरी समस्या बनी हुई हैं.इसलिए सरकार गांव में पानी चांगरोड पुआइन्ट से इस टैंक में डालें तो ही टैंक पर खर्च किए करोड़ों रुपये का लाभ गांव को मिल सके.

चरखी दादरी के ग्रामीणों ने बताया कि इस टैंक की पाइप लाइन के लिए गांव ने भी 70 हजार रुपये दिए हैं. इस मामले में जब विभाग के एपीओ वीरेंद्र सिंह व जेई समुंदर कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यहां चांगरोड से पाइप लाइन डालनी थी,उसके पाइप चोरी हो गए थे. तब से यह मामला अटका हुआ है लेकिन गांव को भाला की पाइप लाइन से पानी दिया जा रहा है.



यह भी पढ़ें - फतेहाबाद में पराली जलाने पर 2 किसानों के खिलाफ मामला दर्ज, जल्द होगी गिरफ्तारी

यह भी पढ़ें - माइनर नहर निर्माण में घटिया सामग्री के प्रयोग का आरोप, किसानों ने रुकवाया काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2018, 11:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर