लाइव टीवी

दादरी: 11 दिन से जारी रोडवेज की हड़ताल में कॉलेज स्टूडेंट्स भी हुए शामिल
Charkhi-Dadri News in Hindi

News18 Haryana
Updated: October 27, 2018, 9:24 AM IST
दादरी: 11 दिन से जारी रोडवेज की हड़ताल में कॉलेज स्टूडेंट्स भी हुए शामिल
दादरी: रोडवेज की हड़ताल के 11वें दिन दिया अनिश्चितकालीन हड़ताल का अल्टीमेटम

चरखी दादरी में रोडवेज की हड़ताल के 11वें दिन जहां सरकारी विभागों के कर्मचारियों ने अवकाश लेकर समर्थन में हल्ला बोला है, तो वहीं कॉलेज छात्रों ने क्लास बंक कर समर्थन में नारेबाजी की.

  • Share this:
हरियाणा के चरखी दादरी में रोडवेज की हड़ताल के 11वें दिन जहां सरकारी विभागों के कर्मचारियों ने अवकाश लेकर समर्थन में हल्ला बोला है, तो वहीं कॉलेज छात्रों ने क्लास बंक कर समर्थन में नारेबाजी की. बता दें कि बीते शुक्रवार को विभिन्न विभागों के कर्मचारियों, राजनीतिक पार्टियों के नेताओं, सामिाजिक संगठनों समेत यूनियनों के सदस्यों ने दादरी की सड़कों पर यात्रा निकालकर सीएम का पुतला फूंका. इस दौरान हड़ताली कर्मचारियों का नेतृत्व कर रहे तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य विरेंद्र सिंह धनखड़ ने सीएम से हठधर्मिता छोड़कर मेज पर वार्ता कर समाधान की मांग की है. साथ ही अल्टीमेटम दिया है कि अब यह हड़ताल रोडवेज की न होकर ये आंदोलन बनकर आमजन के हाथ में चला गया है.

मालूम हो कि पिछले 11 दिनों से लगातार रोडवेज की हड़ताल को जहां कई संगठनों और यूनियनों का समर्थन मिल रहा है, वहीं रोडवेज अधिकारियों द्वारा किराए और उधार के चालक और परिचालकों के सहारे बसों को रोड पर दौड़ाया जा रहा है. दादरी शहर के रोज गार्डन में कर्मचारियों के धरने को समर्थन देने पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, भूपेंद्र फौगाट, अजीत फौगाट, इनेलो, बीएसपी और अन्य पार्टियों के साथ-साथ स्कूल-कॉलेजों के छात्र भी समर्थन देने पहुंचे.

वहीं एसकेएस यूनियन के पदाधिकायिरों द्वारा जिला मुख्यालय पर भूख हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रहा. तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य विरेंद्र सिंह धनखड़ ने कहा कि रोडवेज कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर नहीं बल्कि आमजन को परिवहन सेवाएं उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं. ये हड़ताल अब रोडवेज की न होकर आम जनता की बन चुकी है.

ऐसे में सीएम को आगे आकर वार्ता के माध्यम से निजी बसों के परमिटों को रद्द करते हुए समाधान करना चाहिए. ताकि प्रदेश की जनता को परिवहन सुविधा मिल सके. उन्होंने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि सरकार से बार-बार अनुरोध करने के बावजूद भी अपनी हठधर्मिता पर अड़ी है. ऐसा ही रहा तो हड़ताल को अनिश्चितकालीन करेंगे और उसमें दूसरे विभागों के कर्मचारी भी शामिल होंगे.



 

 

ये भी पढ़ें:- ओवरटेक करने के चक्कर में कार पेड़ से टकराई, 5 किन्नरों समेत 7 घायल

सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट ओवरफ्लो होने से टूटा मिट्टी का बांध, धान की फसल बर्बाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2018, 8:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर