Tokyo Olympic 2021: PM मोदी ने बढ़ाया विनेश फौगाट के परिवार का हौसला, बोले- हार का लेंगे बदला

वीडियो कांफ्रेंस में खिलाड़ी विनेश फौगाट के परिवार को पीएम मोदी ने दिया हौंसला

Vinesh Phogat in Tokyo Olympic: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विनेश फौगाट के परिवार से बात की. उन्होंने कहा कि इस बार हरियाणा की बेटी गोल्ड लाएगी.

  • Share this:
चरखी दादरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय रेसलर विनेश फौगाट (Vinesh Phogat) और उनके परिवार का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि इस बार रियो ओलंपिक (Rio Olympic) में लगी चोट में हार का बदला गोल्ड लेकर चुकाना है. हालांकि चोट के चलते गोल्ड चूक गया है, इस बार देश की जनता के हौंसलों के साथ टोक्यों ओलंपिक में सोना जीतना ही लक्ष्य रखना. देश की जनता की आस के बदौलत विनेश जीतकर जरूर जाएंंगी. हरियाणा की बेटी चोट के कारण हार का बदला लेकर दुनिया में नाम रोशन करेगी. वहीं परिवार ने भी बेटी से सोने का तगमा जीतने की पूरी उम्मीद है.

बता दें कि रियो ओलंपिक में चोट के कारण चरखी दादरी के गांव बलाली निवासी गीता-बबीता की चचेरी बहन व अंतर्राष्ट्रीय रेलसर विनेश फोगाट चोट के कारण तगमा नहीं जीत पाई थी. बता दें कि पोलैंड ओपन में विनेश ने गोल्ड मेडल जीतकर टोक्यो ओलंपिक में अपने दावे को पुख्ता कर लिया था. हरियाणा ही नहीं पूरे देश को विनेश से काफी उम्मीदें है, क्योंकि 2016 में हुए रियो ओलंपिक में घुटने में चोट लगने के कारण विनेश को बाहर होना पड़ा.

इसके बाद भी विनेश ने अपना हौसला नहीं डगमगाने दिया. ठीक होने का इंतजार किया और उसके बाद अपने लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत की और अब अपने दम पर ओलिंपिक खेलों में अपनी जगह बना ली. टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड पाने का सपना पूरा करने के लिए विनेश को जापान की मायू मुकाइडा, चीन की पैंग कियानयु और स्वीडन की सोफिया मैटसन को मैट पर मात देनी होगी.

ताऊ द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान ने कहा कि विनेश देश के लिए गोल्ड मेडल लाएगी तभी उसका स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट जाऊंगा. मोदी जी ने बेटी को हौंसला दिया है. मेरी बेटी की मेहनत रंग लाएगी. बेटी ने काफी मेहनत की है. वहीं मां प्रेमलता ने कहा कि पीएम मोदी जी ने बेटी का हौंसला बढ़ाया है. ये हौंसला देश के लिए सोना जीतेगी. क्योंकि मैंने बेटी को बेटा जैसी शिक्षा व प्यार दिया है. मेरी बेटी मेरे दूध की लाज रखेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.