लाइव टीवी

चरखी दादरी की दोनों सीटें बनी हॉट, होगा नजदीकी मुकाबला

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: October 4, 2019, 2:16 PM IST
चरखी दादरी की दोनों सीटें बनी हॉट, होगा नजदीकी मुकाबला
बाढड़ा में दो राजघरानों के बीच फंसे सुखविंद्र, दादरी में बगावती बिगाड़ेंगे खेल

सुखविंद्र मांढी अपनी युवा टीम के साथ फिर से जंग जीतने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. हालांकि बाढड़ा में बगावतियों द्वारा अंदरूनी स्तर पर एक-दूसरे को हराने के लिए गोटियां फिट की जा रही हैं.

  • Share this:
चरखी दादरी. जिला बनने के बाद दोनों विधानसभा सीट दादरी (Dadri) और बाढड़ा (Badhra) हॉट सीट बन गई हैं. सभी पार्टियों द्वारा प्रत्याशियों (Candidates) की घोषणा होने के बाद जहां बगावत शुरू हो गई हैं और अधिकांश बगावती निर्दलीय ताल ठोक रहे हैं. बाढड़ा में तो इस बार दो राजघराने भी आमने-सामने हैं. माना जा रहा है कि दोनों सीटों पर इस बार कड़ा मुकाबला होगा और हार-जीत का अंतर काफी कम रहने के आसार हैं.

भाजपा सरकार ने तीन वर्ष पूर्व 28 सितंबर को दादरी को जिले का दर्जा दिया था. जिले में दादरी व बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र आते हैं. जिला बनने के बाद पहली बार दोनों विधानसभा क्षेत्रों में सभी पार्टियों ने जीत के लिए ताकत झोंक दी है. दादरी सीट से रेसलर बबीता फौगाट को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है. वहीं कांग्रेस से पूर्व विधायक नृपेंद्र सांगवान, जजपा से पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान मैदान में उतरे हैं.

प्रत्याशी घोषित होते ही बगावत शुरू

तीनों प्रमुख पार्टियों में प्रत्याशियों की घोषणा होने के साथ ही सभी पार्टियों में बगावत शुरू हो गई है. भाजपा की टिकट से पिछला विधानसभा लड़ चुके सांगवान खाप के प्रधान सोमबीर सांगवान ने पार्टी को अलविदा करते हुए निर्दलीय ताल ठोक दी है. वहीं कांग्रेस से नृपेंद्र सांगवान को टिकट मिलने के बाद पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने जजपा ज्वाइन करने के साथ ही चुनावी मैदान में हैं. यहां से हजकां की टिकट पर चुनाव लडऩे वाले सुरेंद्र परमार ने भी कांग्रेस की टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.

कांटे की टक्कर

वहीं कांग्रेस सचिव अजीत फौगाट ने भी अपने समर्थकों की मीटिंग बुलाई, जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ किसी अलग प्लेटफार्म पर जाने को लेकर विचार-विमर्श फाइनल किया गया. ऐसे में स्पष्ट हो गया कि इस सीट पर अनेक प्रत्याशी मैदान में उतरते हुए एक-दूसरे की काट करेंगे और हार-जीत का फैसला बहुत अंतर से होगा

दो राज घराने मैदान में
Loading...

बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र में दो राज घराने मैदान में आने से हॉट सीट बन गया है. यहां से पूर्व सीएम बंसीलाल के बेटे रणबीर महेंद्रा कांग्रेस की टिकट से चुनाव लड़ रहे हैं. पूर्व सीएम देवीलाल की पुत्रवधु नैना चौटाला को जजपा ने इस सीट से मैदान में उतार दिया है. भाजपा की ओर से पहली बार जीतकर आए सुखविंद्र मांढी पर फिर से दांव खेला है. ऐसे में इस सीट पर जहां सुखविंद्र मांढी दो राजघरानों के बीच फंस गए हैं.

मांढी युवा टीम के साथ कर रहे संघर्ष

वहीं सुखविंद्र मांढी अपनी युवा टीम के साथ फिर से जंग जीतने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. हालांकि बाढड़ा में बगावतियों द्वारा अंदरूनी स्तर पर एक-दूसरे को हराने के लिए गोटियां फिट की जा रही हैं. ऐसे में हॉट सीट बनी दादरी व बाढड़ा में कड़ा मुकाबला होगा और हार-जीत मामूली अंतर से होने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें- हरियाणा: BJP ने जारी की 12 उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट, 4 मौजूदा विधायकों का कटा टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 2:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...