लाइव टीवी

खनन अधिकारी को एक लाख रुपये घूस देने की कोशिश, पुलिस को बुलाया तो हुआ फरार
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: January 22, 2020, 5:30 PM IST
खनन अधिकारी को एक लाख रुपये घूस देने की कोशिश, पुलिस को बुलाया तो हुआ फरार
रिश्वत देने की कोशिश (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खनन और आरटीए विभाग (RTA Department) द्वारा गत 16 जनवरी को बिना ई-बिल (E-Bill) के डस्ट ले जाने पर डम्पर को सीज किया था. जांच करने पर यह ट्रक नांगलोई की अमर कॉलोनी निवासी देवेंद्र कुमार का निकला.

  • Share this:
चरखी दादरी. खनन और आरटीए विभाग (RTA Department) द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए बिना ई-बिल सीज किया गया डम्पर को छुड़ाने के लिए डम्पर मलिक ने अधिकारियों को एक लाख रुपए की घूस (Bribe) देने का प्रयास किया. खनन अधिकारी द्वारा पुलिस (Police) को मौके पर बुलाया तो डम्पर मालिक फरार हो गया. सदर थाना पुलिस ने इस संबंध में डम्पर मालिक सहित दो पर विभिन्न धाराओं के तहत केस रजिस्टर किया है.

बता दें कि खनन व आरटीए विभाग द्वारा गत 16 जनवरी को बिना ई-बिल के डस्ट ले जाने पर डम्पर को सीज किया था. जांच करने पर यह ट्रक नांगलोई की अमर कॉलोनी निवासी देवेंद्र कुमार का निकला. डम्पर मालिक व उसके दोस्त ने मामला निपटाने के लिए अधिकारी की दराज में जबरदस्ती एक लाख रुपए रख दिए, लेकिन अधिकारी तुरंत कर्मचारियों को बुला लिया, जिन्हें देख उक्त दोनों आरोपी भाग गए. इसके बाद सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और रिश्वत के एक लाख रुपए बरामद कर अधिकारी की शिकायत पर दोनों पर केस दर्ज कर लिया है.

पुलिस को दी शिकायत में सहायक माइनिंग इंजीनियर आरएस ठाकरान ने बताया कि गत 16 जनवरी को वह एडीसी कम आरटीए मुनीष नागपाल और पुलिस फोर्स सहित आदमपुर पुलिस चेक पोस्ट पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे. इसी दौरान एक डम्पर को जांच के लिए रूकवाया तो वह ई बिल पेश नहीं कर पाया. इसके चलते ट्रक को सीज कर दिया गया था. ठाकरान के अनुसार इस मामले की सूचना पर पुलिस ने केस दर्ज किया है.

डंपर मामले में केस दर्ज किया, कर रहे हैं जांच : एसएचओ

सदर थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार ने बताया कि माइनिंग अधिकारी के कार्यालय से एक लाख रुपए बरामद किए थे. माइनिंग अधिकारी ने यह रुपए डंपर छुड़ाने की एवज में डंपर मालिक व उसके दोस्त द्वारा रखे बताए थे. हमने रुपए बरामद कर डंपर मालिक सहित उसके दोस्त पर केस दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें-

अस्पताल पर आरोप: रात भर शव का इलाज करते रहे डॉक्टर, सुबह परिजनों को थमाया 53 हजार का बिलयमुनानगर: हवालात का ताला खोलकर फरार हुए दो चोर, ASI समेत तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 5:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर