चरखी दादरी: बिजली की तार टूटकर गेहूं के खेत में गिरा, दो एकड़ फसल जलकर राख

गांव खेड़ी सनवाल में दोपहर को बिजली का तार टूटने से गेहूं के खेत में आग लग गई. खेतों में अचानक लगी आग को देखकर आसपास के किसान व ग्रामीण दौड़े चले गए और पानी और रेत डाल डालकर आग को बुझाने में जुट गए.

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: April 9, 2019, 4:51 PM IST
चरखी दादरी: बिजली की तार टूटकर गेहूं के खेत में गिरा, दो एकड़ फसल जलकर राख
किसान के खेल में लगी आग
Pardeep Sahu
Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: April 9, 2019, 4:51 PM IST
चरखी दादरी के गांव खेड़ी सनवाल में किसानों द्वारा काटी गई गेहूं की फसल पर बिजली का तार टूटकर खेत में आ गिरा. जिसके कारण चिंगारियां उठते हुए पूरे खेत में आग फैल गई. आग के कारण दो किसानों की दो एकड़ गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई.

बता दें कि गांव खेड़ी सनवाल में दोपहर को बिजली का तार टूटने से गेहूं के खेत में आग लग गई. खेतों में अचानक लगी आग को देखकर आसपास के किसान व ग्रामीण दौड़े चले गए और पानी और रेत डाल डालकर आग को बुझाने में जुट गए. लेकिन आग का कहर तेज हवा चलने के कारण बढ़ता ही जा रहा था.

तेज आग होने के कारण ग्रामीण आग के खेत में जाने से कतरा रहे थे. इधर खेत में बिजली का तार भी टूटा पड़ा हुआ था. आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. लेकिन इस दौरान किसान महेंद्र व जसबीर की दो एकड़ गेहूं की फसल जल कर खाक हो चुकी थी.

किसानों ने बताया कि उन्होंने गेहूं की फसल काटी थी. खेतों के ऊपर से बिजली के तार गुजर रहे थे. बिजली का अचानक शार्ट सर्किट होने की वजह से तार टूटकर खेत में जा गिर और तारों से निकलने वाली चिनगारियों से गेहूं की फसल में आग लग गई. किसानों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

ये भी पढ़ें-

जींद में सपना चौधरी की झलक पाने के लिए भीड़ हुई बेकाबू, पुलिसकर्मियों के छूटे पसीने

अपनों ने किया किनारा तो पुलिस ने दिया सहारा, महीनों से लापता युवक को मिलवाया मां से
Loading...

ANALYSIS: हरियाणा के ये दो युवा सांसद कैसे बन गए बीजेपी के लिए सिरदर्द?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2019, 4:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...