लाइव टीवी

चरखी दादरी: क्रशर जोन में मिट्टी के नीचे दबने से दो मजदूरों की मौत
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: February 26, 2020, 3:14 PM IST
चरखी दादरी: क्रशर जोन में मिट्टी के नीचे दबने से दो मजदूरों की मौत
दो मजदूरों की मिट्टी में दबने से मौत

मौके पर मौजूद अन्य श्रमिकों (Workers) ने दीवार हटाकर बचाने का प्रयास भी किया. इस हादसे में बिहार निवासी 20 वर्षीय ओमप्रकाश व यमुना कुमार की मौके पर ही मौत (Death) हो गई.

  • Share this:
चरखी दादरी. क्रशर जोन में अल सुबह गांव खेड़ी बत्तर के क्रशर प्लांट (crusher plant) पर कार्य करते समय मशीन की पत्थर-मिट्टी गिरने से दीवार के नीचे दबने पर दो श्रमिकों की मौत (Death) हो गई. हादसे के समय जेसीबी मशीन द्वारा कार्य किया जा रहा था. दोनों श्रमिकों के शवों को दादरी के सिविल अस्पताल में लाया गया है. सदर पुलिस ने मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी है. शवों का देर शाम तक पोस्टमार्टम हो पाएगा. परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस द्वारा आगामी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि गांव खेड़ी बत्तर में स्थित शिव शक्ति स्टोन क्रशर के प्लांट पर नाइट शिफ्ट में कार्य चल रहा था. इस दौरान आधा दर्जन श्रमिक कार्य पर लगे हुए थे. बुधवार अल सुबह प्लांट पर कार्य करने के दौरान मशीन से मिट्टी व पत्थर को हटाया जा रहा था. इसी दौरान जेसीबी से कार्य करते समय दीवार गिर पड़ी, जिसके कारण कार्य कर रहे दो श्रमिक दब गए.

अन्य श्रमिकों को ने दीवार हटा कर निकाला बाहर

हालांकि मौके पर मौजूद अन्य श्रमिकों ने दीवार हटाकर बचाने का प्रयास भी किया. इस हादसे में बिहार निवासी 20 वर्षीय ओमप्रकाश व यमुना कुमार की मौके पर ही मौत हो गई. प्लांट कर्मियों ने दानों के शवों को दादरी के सिविल अस्पताल पहुंचाया. वहीं सूचना मिलने के बाद सदर थाना पुलिस भी अस्पताल पहुंची और मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी है. वहीं परिजनों व मृतक के साथियों ने बताया कि मशीन का हैपर टूटने से हादसा हुआ है. अगर मशीन को समय रहने ठीक करवा दिया जाता तो ऐसा हादसा नहीं होता. जेसीबी मशीन से मिट्टी व पत्थर गिरने के कारण दोनों श्रमिक दब गए थे, जिसके कारण उनकी मौत हुई है.



सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस, जांच शुरू

सदर पुलिस थाना प्रभारी नरेंद्र दहिया ने बताया कि क्रशर जोन में गांव खेड़ी बत्तर के एक प्लांट पर कार्य करने के दौरान दो श्रमिकों की मौत की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर पुलिस अस्पताल पहुंची है और मौका मुआयना किया है. परिजनों के आने के बाद उनके बयान के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी. वहीं शवों का पोस्टमार्टम होने के बाद रिपोर्ट के आधार पर पुलिस जांच करेगी.

ये भी पढ़ें - चंडीगढ़ के गर्ल्स पीजी में लगी भीषण आग में तीन छात्राओं की मौत, दो घायल

ये भी पढ़ें - फरीदाबाद : मकान की छत गिरने से एक मजदूर की मौत, गंभीर दो अस्पताल में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 3:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर