लाइव टीवी

Union Budget 2020: चरखी दादरी में बजट को लेकर लोगों ने दी मिली-जुली प्रतिक्रिया
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: February 1, 2020, 4:39 PM IST
Union Budget 2020: चरखी दादरी में बजट को लेकर लोगों ने दी मिली-जुली प्रतिक्रिया
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया आम बजट (फाइल फोटो)

चरखी दादरी (Charkhi Dadri) में केंद्रीय आम बजट (Union Budget 2020) पेश होने के बाद जिले में मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली. किसी ने पेश किए बजट को राहत भरा बताया तो किसी ने कुछ खास नहीं बताया.

  • Share this:
चरखी दादरी.  Union Budget 2020: मोदी सरकार (Modi government) ने आज यानी 1 फरवरी 2020 को अपने दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट (Union Budget 2020) पेश किया. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए अपना दूसरा आम बजट पेश किया. हरियाणा (haryana) के चरखी दादरी (Charkhi Dadri) में केंद्रीय आम बजट पेश होने के बाद जिले में मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली. किसी ने पेश किए बजट को राहत भरा बताया तो किसी ने कुछ खास नहीं बताया. हालांकि बजट में इंकम टैक्स (income tax) को साढ़े 3 लाख से बढ़ाकर 5 लाख किया गया है. बजट को लेकर news 18 ने दादरी जिले के कई वर्गों से बात की और प्रतिक्रिया जानी.

लोगों ने बजट में इंकम टैक्स की छूट को बताया सराहनीय


दुकानदार राजेश जाखड़ ने बताया कि बजट से आमजन को राहत मिलेगी और हर वर्ग को काफी फायदा मिलेगा. पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने कहा कि बजट में इंकम टैक्स में 5 लाख तक टैक्स फ्री करना बेहद राहत भरा है, जिससे अब आम नागरिक व मध्यम वर्ग को विशेष रूप से फायदा होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों की बचत में भी इजाफा होगा. सांगवान खाप के कन्नी प्रधान प्रदीप नंबरदार ने बताया कि बजट राहत भरा है और सरकार ने इंकम टैक्स में छूट देकर आमजन को राहत दी है. किसान राज सिंह ने बताया कि इंकम टैक्स में राहत देने के कारण अब छोटे किसान भी अपनी पूंजी जोड़ सकेंगे.



पेश किए गए बजट में टैक्स में दी गई छूट
पेश किए गए बजट में टैक्स में दी गई छूट


किसानों ने दी बजट पर मिली जुली प्रतिक्रिया

पेश किए गए बजट को लेकर जिले के किसान योगेश सांगवान का कहना है कि इंकम टैक्स में छूट बढ़ाना हर वर्ग को राहत देगी. विनोद ठेकेदार ने बजट में इंकम टैक्स की छूट को सराहनीय बताया और सरकार का धन्यवाद किया. किसान शमशेर सिंह ने भी टैक्स में राहत मिलने पर बेहतर बताया. उन्होंने कहा कि घर का खर्च सही चलेगा. वहीं शेयर ब्रोकर राजेश भुकर ने बताया कि पहले भी 5 लाख तक टैक्स फ्री किया गया था. कुछ राहत है लेकिन जो लोग सोचते थे, उस अनुसार बजट में कुछ खास नहीं मिला. वहीं उनका कहना है कि पूरा बजट आने के बाद भी सही जानकारी मिल पाएगी.

यह भी पढ़ें- Union Budget 2020: बजट को लेकर बोले पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा- किसानों को नहीं दी गई कोई रियायत

यह भी पढ़ें- कैब ड्राइवर की बेटी विंका ने खेलो इंडिया चैंपियनशिप में जीता ब्राउंज मेडल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 4:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर