चरखी दादरी में जलभराव से परेशान ग्रामीण करेंगे पलायन

ग्रामीणों ने बताया कि उनकी कॉलोनी के चारों तरफ जलभराव की स्थिति बनी हुई है. कई बार तो उनके घरों में भी पानी घुस जाता है.

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: December 21, 2018, 4:49 PM IST
चरखी दादरी में जलभराव से परेशान ग्रामीण करेंगे पलायन
प्रदर्शन करते ग्रामीण
Pardeep Sahu
Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: December 21, 2018, 4:49 PM IST
चरखी दादरी के गांव घिकाड़ा की दलित बस्ती के चारों तरफ जलभराव होने के कारण नागरिकों ने सरकार और संबंधित विभाग के प्रति रोष व्यक्त किया. इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि उनके क्षेत्र में पिछले कई माह से जलभराव होने के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. समस्या का समाधान के लिए वे गांव के सरपंच से लेकर संबंधित विभाग के आला अधिकारियों से भी मिलकर गुहार लगा चुके हैं.

ग्रामीणों द्वारा रोष व्यक्त करने की सूचना पर सिंचाई विभाग के एसडीओ वेदपाल अपनी टीम के साथ गांव पहुंचे. इस दौरान ग्रामीणों ने बवाल काटते हुए अधिकारियों पर आरोप लगाए कि बार-बार समस्या को लेकर अवगत करवाने के बावजूद भी कोई समाधान नहीं किया गया. ग्रामीणों ने बताया कि उनकी कॉलोनी के चारों तरफ जलभराव की स्थिति बनी हुई है. कई बार तो उनके घरों में भी पानी घुस जाता है.

पार्टी को अंदर से खत्म कर रहे थे दुष्यंत, इसलिए कर दिया पार्टी से बाहर: अर्जुन चौटाला

हालांकि इस समस्या के समाधान को लेकर वे अनेकों बार संबंधित विभाग के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर अवगत करवा चुके हैं. लेकिन किसी भी अधिकारियों द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया. अब हारकर वे यहां से प्लायन करने पर मजबूर होंगे. ग्रामीणों ने बताया कि जल्द समाधान नहीं हुआ तो वे गांव से पलायन करते हुए मुख्यमंत्री के निवास पर डेरा डालेंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

ग्रामीणों का कहना है कि यहां डेंगू और अन्य बीमारियां फैल चुकी हैं. उनकी कॉलोनी के कई लोग ऐसी बीमारियों से ग्रस्त होने के कारण उनको भी बिमारियां होने का खतरा है. ऐसे में उनके सामने यहां से प्लायन करने के अलावा कोई चारा नहीं है. सरपंच सोमेश ने कहा कि जलभराव से निजात दिलाने के लिए विभाग अधिकारियों को पत्र लिखा गया था. लेकिन समाधान नहीं होने पर ग्रामीणों ने पलायन करने की बात कही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2018, 4:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...