2020 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय रेसलर बनी विनेश फोगाट
Charkhi-Dadri News in Hindi

2020 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय रेसलर बनी विनेश फोगाट
विनेश फोगाट ने 2020 ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया

वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Championship) में अमेरिका की स्टार रेसलर साराह हिल्डेब्रैंडिट को हराकर ये उपलब्धि हासिल की.

  • Share this:
चरखी दादरी. भारत की स्टार रेसलर चरखी दादरी के गांव बलाली निवासी विनेश फोगाट (53 किग्रा) ने 2020 टोक्यो ओलंपिक (Tokya Olympic) खेलों के लिए क्वालीफाई कर लिया है. वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Championship) में अमेरिका की स्टार रेसलर साराह हिल्डेब्रैंडिट को हराकर ये उपलब्धि हासिल की. विनेश आगामी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय पहलवान (Indian Wrestler) बन गई हैं. विनेश की उपलब्धि पर गांव व क्षेत्र में खुशियां मनाई जा रही हैं.

हरियाणा की विनेश ने राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में खिताब जीते हैं, लेकिन विश्व चैंपियनशिप में अभी तक पदक जीतने में नाकाम रही हैं. उन्होंने पहले दौर में रियो ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सोफिया मैटसन को 13-0 से हराकर शानदार शुरुआत की, लेकिन विश्व में नंबर-2 मुकैदा के सामने विनेश अपनी आक्रामक रणनीति पर कायम नहीं रहीं और 0-7 से हार गईं.

ब्रॉन्ज मेडल के लिए होगा मुकाबला



विनेश का अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए के मारिया प्रेवोलाराकी से मुकाबला होगा. इससे पहले विनेश ने 53 किग्रा वर्ग में रेपेचेज के पहले मुकाबले में यूलिया खावलदजी को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हरा दिया था. रेपचेज में विनेश शुरुआत से ही हावी दिख रही थीं.
ये भी पढ़ें- पति को बेहोश कर पत्नी बना रही थी अवैध संबंध, आ गया होश और फिर...

ये भी पढ़ें-पत्नी ने दूसरी शादी का विरोध किया तो पति ने तीन तलाक कह कर घर से निकाला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज