लाइव टीवी

VIDEO: सरकारी स्कूल में पढ़ाई नहीं बच्चों से करवाई जा रही ईंट ढुलाई
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: October 2, 2018, 5:35 PM IST

स्कूल अध्यापक द्वारा बच्चों से बाल मजदूरी करने का पूरा वीडियो वायरल हुआ है जिसमें प्राथमिक स्कूल के बच्चों से ईंट ढुलवाई करवाई जा रही है.

  • Share this:
सरकारी स्कूल में बच्चों से पढ़ाई के स्थान पर कुलीगीरी कराए जाने का मामला सामने आया है. चरखी दादरी क्षेत्र के गांव कन्हेटी के प्राथमिक स्कूल में बच्चों से पढ़ाई के स्थान पर कुलीगीरी करवाई गई. स्कूल अध्यापक द्वारा बच्चों से बाल मजदूरी करने का पूरा वीडियो वायरल हुआ है जिसमें प्राथमिक स्कूल के बच्चों से ईंट ढुलवाई करवाई जा रही है. हालांकि स्कूल अध्यापक का मानना है कि मजदूरों ने बच्चों को लगाया था. शिक्षा अधिकारियों ने इस मामले की जांच करवाकर कार्रवाई करने की बात कही है.

ग्रामीणों ने एतराज जताया, जांच की मांग

ग्रामीण अमित कुमार और संजय ने बताया कि उनके भी बच्चे गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ रहे हैं. स्कूल अध्यापकों द्वारा पहले भी बच्चों से स्कूल में मजदूरी करवाई गई. अध्यापकों को इस सबंध में बोला भी गया था कि बच्चों से ऐसा ना करवाएं. अगर ऐसा ही रहा तो वे अपने बच्चों को दूसरे स्कूल में पढ़ाने पर मजबूर होंगे. ग्रामीणों ने इस मामले को लेकर शिक्षा अधिकारियों से जांच करवाकर कार्रवाई करने की मांग की.

पानी की टंकी के निर्माण को लेकर डलवाई थी ईंटे



स्कूल अध्यापक रमेश कुमार ने बताया कि स्कूल में पानी की टंकी का निर्माण कार्य चल रहा था. स्कूल ग्राऊंड में पड़ी कुछ ईंटे डलवाई गई थी. हालांकि इसमें बच्चों पर कोई प्रेशर नहीं डाला गया. इसी दौरान किसी ने दिवार के ऊपर से वीडियो बनाकर वायरल कर दी.

वायरल वीडियो की जांच कर करेंगे : बीईओ

खंड शिक्षा अधिकारी कुलदीप फौगाट ने बताया कि विडियो वायरल के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. अगर स्कूल में बच्चों द्वारा ईंटों की ढुलाई करवाई गई है तो वह गलत है. वीडियो की जांच कर संबंधित अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

युवती की शादी से ख़फ़ा फेसबुक फ्रेंड ने AK-47 के साथ फ़ोटो खींच दी धमकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2018, 4:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर