लाइव टीवी

VIDEO: जलघर को जमीन देने के बाद भी पानी नहीं मिला, ग्रामीणों ने जड़ा ताला
Charkhi-Dadri News in Hindi

News18 Haryana
Updated: June 10, 2018, 1:02 PM IST

गांव रामनगर के ग्रामीण सरपंच राजीव यादव की अगुवाई में दादरी शहर के जलघर नंबर दो पर पहुंचे और गेट को ताला लगाकर रोष जताया.

  • Share this:
हरियाणा में चरखी दादरी जिल के मुख्‍यालय दादरी शहर के जलघर नंबर दो से गांव रामनगर में पेयजल सप्लाई सुचारु रूप से नहीं होने के कारण ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. ग्रामीणों ने एकत्रित होकर जलघर के गेट को ताला जड़ दिया और रोष प्रदर्शन किया. इस दौरान काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी. ग्रामीणों का कहना है कि जलघर निर्माण के लिए उन्‍होंने जमीन उपलब्ध करवाई थी, इसके बावजूद उनके गांव में पेयजल की आपूर्ति सुचारु रूप से नहीं की जा रही है. करीब दो घंटे बाद सदर थाना पुलिस व जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीएम मौके पर पहुंचे और पेयजल सप्लाई सुचारु करने का आश्वासन देकर ताला खुलवाया.

गांव रामनगर के ग्रामीण सरपंच राजीव यादव की अगुवाई में दादरी शहर के जलघर नंबर दो पर पहुंचे और गेट को ताला लगाकर रोष जताया. ग्रामीण जलघर के समक्ष धरने पर बैठे और पेयजल सप्लाई सुचारु करने की मांग की. सरपंच राजीव यादव ने बताया कि जलघर निर्माण के दौरान गांव की ओर से जमीन उपलब्ध करवाई गई थी. उस दौरान उनको आश्वस्त किया गया था कि शहर की भांति गांव में भी पेयजल सप्लाई मिलेगी.

उन्‍होंने बताया कि गर्मी के मौसम में पिछले दो दिन से सप्लाई बंद होने व काफी समय से सुचारु रूप से सप्लाई नहीं होने के कारण ग्रामीणों को काफी पेरशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं ग्रामीण जयभगवान ने कहा कि जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी गांव की बजाय शहर में पेयजल की सप्लाई करते हैं. ऐसे में उनको खासी परेशानियां हो रही हैं.

ग्रामीणों द्वारा जलघर पर ताला जड़ने की सूचना मिलने पर दो घंटे बाद सदर थाना पुलिस और जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ मंजीत सिंह मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करते हुए पेयजल आपूर्ति सुचारु करने का आश्वासन दिया. काफी देर तक दोनों पक्षों के बीच हुए वाद-विवाद के बाद विभाग के अधिकारियों ने लिखित में आश्वासन दिया कि उनके गांव में पेयजल सप्लाई सुचारु रूप से रहेगी. इसके बाद ही ग्रामीणों ने जलघर का ताला खोला.



एसडीओ मंजीत सिंह ने बताया कि गर्मी को देखते हुए पानी का भंडारण किया जा रहा है. इसलिए गांव में पेयजल सप्लाई कम दी जा रही है. अब ग्रामीणों को लिखित में दिया है और पेयजल सप्लाई प्रतिदिन सुचारु रूप से की जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 10, 2018, 12:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर