Home /News /haryana /

हरियाणा में मौसम: रुक-रुककर हो रही बारिश से फसलों को होगा बड़ा फायदा, बढ़ेगी पैदावार

हरियाणा में मौसम: रुक-रुककर हो रही बारिश से फसलों को होगा बड़ा फायदा, बढ़ेगी पैदावार

बारिश होने से किसान खुश

बारिश होने से किसान खुश

Haryana Weather Update: कृषि विभाग की मानें तो इन दिनों में बारिश होने से रबी फसलों को काफी फायदा मिलेगा. गेहूं व सरसों में पानी देने की आवश्यकता नहीं होगी और फसल पर फल भी अच्छा पकेगा. बारिश के चलते इस बार फसल की पैदावार भी बढऩे की आशंका है.

अधिक पढ़ें ...

चरखी दादरी. सुबह से रुक-रुककर हो रही बारिश (Rain) से जहां तापमान में गिरावट दर्ज हुई है और सर्दी का प्रकोप बढ़ा है. वहीं मौसम विभाग (Weather Department) ने लगातार हो रही बारिश को फसलों के बड़ा फायदेमंद बताया है. हरियाणा (Haryana) के चरखी दादरी जिले में दिनभर हो रही बारिश 10 एमएम दर्ज की गई है. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो आगामी 9 जनवरी तक ऐसा ही मौसम रहेगा.

बता दें कि वहीं बुधवार सुबह से ही हल्की से मध्यम बरसात होने के कारण दफ्तरों में जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. बरसात के साथ धुंध छाने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा. बरसात होने के कारण जगह-जगह पानी ठहरा गया जिससे पैदल चलने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

फसलों को काफी फायदा मिलेगा

जिले में बरसात होने से गेहूं व सरसों की फसलों को फायदा हुआ हैं. वहीं किसान अब आस लगाए हुए है कि आने वाले तीन से चार दिनों में अच्छी बरसात हो. अच्छी बरसात होगी तो गेहूं की फसल में सिंचाई नहीं करनी पड़ेगी. किसानों ने बताया कि मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि बरसात अच्छी होगी. जिससे फसलों को काफी फायदा मिलेगा.

गेहूं व सरसों में पानी देने की आवश्यकता नहीं होगी

कृषि अधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि k

Tags: Haryana news, Haryana weather, Weather Alert, Weather news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर