• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Weather in Haryana: चरखी दादरी में बारिश बनी मुसीबत, घर छोड़ने पर मजबूर हुए लोग

Weather in Haryana: चरखी दादरी में बारिश बनी मुसीबत, घर छोड़ने पर मजबूर हुए लोग

भारी जल भराव होने से लोगों को अब कई प्रकार चिंताएं सताने लगी हैं.

भारी जल भराव होने से लोगों को अब कई प्रकार चिंताएं सताने लगी हैं.

Haryana Weather Update: चरखी दादरी के गांव इमलोटा की गलियों व घरों में घुसा पानी. पानी भरने से गांव के लोग पलायन करने लगे हैं. बारिश के पानी के जमा होने से गांवों में बीमारी फैलने के खतरे से भी दहशत में हैं लोग.

  • Share this:

चरखी दादरी. क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश (Rain) दादरी जिले के गांव इमलोटा के लोगों के लिए मुसीबत का सबब बनी हुई है. गांव की गलियों में पानी भरे होने से (Water Logging) गांव के कई घरों में कई फूट तक पानी भर गया है. एक ओर खेतों में पानी भरने से सैकड़ों एकड़ कपास, बजरा व अन्य फसलें खराब हो चुकी हैं वहीं, सड़कें व खेत पानी से लबालब भरे हुए हैं. जहां देखो वहां पानी ही पानी दिखाई दे रहा है. जहां गांव की सड़क व गलियों में भरे पानी के बीच से गांव वालों को निकलने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं घरों में काफी पानी भरने से परेशान परिवार गांव से पलायन करने लगे हैं.

लगातार हो रही बारिश के जमा पानी के कारण गांव के कई घर भी ढह गए हैं. भारी जलभराव होने से लोगों को अब कई प्रकार चिंताएं सताने लगी हैं और गंभीर बीमारियां पैदा होने का खतरा होने लगा है. ऐसे में पानी निकासी नहीं होने के कारण गांव के लोगों व महिलाओं में काफी रोष है, जिसको लेकर लोगों व महिलाओं ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रोष-प्रदर्शन किया.

ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार से जल्द से गांव से पानी निकलवाने की मांग की है. गांव वालों ने अल्टीमेटम दिया है कि चार-पांच दिनों में घरों में घुसे पानी व गलियों में भरे पानी को नहीं निकाला गया तो वो दादरी-दिल्ली रोड को जाम कर देंगे. बता दें कि पिछले कई दिनों से जिले में हो रही बारिश के कारण जिले के अलग-अलग हिस्सों में पानी जमा हो गया है.

वहीं बारिश से जिले के गांव इमलोटा के आस-पास सैकड़ों एकड़ में पानी भर गया. जिसके कारण खेतों में खड़ी फसल बर्बाद होने के कारण किसानों को काफी मार झेलनी पड़ रही है. इतना ही नहीं लगातार बारिश के बरसात का तीन से चार फुट तक पानी गांव के लोगों के घरों में घुस गया. जिसके कारण गांव के लोगों को मजबूरन गांव छोड़कर पलायन करना पड़ रहा है. गांव की गलियों में पानी जमा होने के कारण उनको आने-जाने सहित अन्य काफी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है. पानी जमा होने से गांव के कई घर ढह चुके हैं, जिससे अन्य गांव वालों में भी भय बना हुआ है.

ग्रामीण महिलाओं ने बताया कि पानी में कई प्रकार के जीवों के भय के कारण पशुओं के लिए खेतों से चारा लाने के लिए भी अपनी जान जोखिम में डालकर पानी के अंदर से चारा लाना पड़ रहा है. ग्रामीणें में सुरेश, पूर्व चेयरमैन, औमप्रकाश आदि ने बताया कि हर साल यही समस्या बनी रहती है, जिसके बारे में कई बार प्रशासन, व सरकार को अवगत करा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई स्थाई समाधान नहीं किया गया है. पूरा गांव हर साल पानी की चपेट रहता है लेकिन किसी ने कोई समाधान नही किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज