लाइव टीवी

फिज़ूलखर्ची छोड़ सादगी से शादी करेंगी विनेश फोगाट, इन लोगों को भेजा न्योता
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: December 4, 2018, 11:34 AM IST
फिज़ूलखर्ची छोड़ सादगी से शादी करेंगी विनेश फोगाट, इन लोगों को भेजा न्योता
विनेश फोगाट

अंतरराष्ट्रीय रेसलर गीता-बबीता फोगाट बहनों की चचेरी बहन विनेश फौगाट जींद के पहलवान सोमवीर राठी के साथ विवाह बंधन में बंधेंगी.

  • Share this:
कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली दादरी की लाडली अंतरराष्ट्रीय रेसलर विनेश फोगाट 13 दिसंबर को पहलवान सोमवीर राठी के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली है. विनेश और परिजनों ने निर्णय लिया है कि अपने पुश्तैनी गांव बलाली में फिजूलखर्ची से बचकर सामाजिक रिती-रिवाजों के अनुसार सादगी से शादी की जाएगी, जिसमें परिवार और रिश्तेदार ही मौजूद होंगे. ऐसे में शादी का कार्ड भी सिर्फ करीबी लोगों को ही भेजा जा रहा है.

बता दें कि चरखी दादरी के गांव बलाली की रहने वाली अंतरराष्ट्रीय रेसलर गीता-बबीता फोगाट बहनों की चचेरी बहन विनेश फौगाट जींद के पहलवान सोमवीर राठी के साथ विवाह बंधन में बंधेंगी. 13 दिसंबर को गांव में ही बारात आएगी. विनेश गोंडा में नेशनल चैंपीयनशीप में गोल्ड जीतकर मंगलवार देर शाम तक घर लौटेंगी.



ऐसे में उनके परिजनों ने विनेश की शादी के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं और शादी का कार्ड छपकर आ चुका है.  विनेश की मां प्रेमलता बेटी को विदा करने की तैयारियों में जुटी हुई हैं. उन्होंने हरियाणवी संस्कृति के अनुसार अपने हाथ से बनी हुई बिंद्रवाल, इण्डी, पंखी तैयार की हैं.



वहीं विनेश के भाई और भाभी ने शादी की तैयारियों को लेकर खरीददारी शुरू कर दी हैं. विनेश फोगाट की शादी को बहुत ही साधारण रखा गया है. विनेश फोगाट की शादी को लेकर उनके भाई हरविन्द्र फौगाट का कहना है कि गांव में आयोजित हो रहे आयोजन में परिवार और नजदीकी रिश्तेदार शामिल होंगे.

ये है शादी का प्रोग्राम
शादी से एक दिन पहले 12 दिसंबर को लंच रखा गया है. इसमें गांव वाले और रिश्तेदार मौजूद रहेंगे. इसी दिन रात 8 बजे लेडीज संगीत रखा गया है. वहीं 13 दिसंबर को दोपहर 3 बजे सोमवीर राठी बखत खेड़ा से बारात लेकर चरखी दादरी के बलाली में पहुंचेंगे और फिर रात 8 बजे विनेश अपने ससुराल के लिए विदा होंगी.



रेलवे में कार्यरत हैं विनेश-सोमबीर
अंतरराष्ट्रीय रेसलर विनेश फौगाट भारतीय रेलवे में कार्यरत हैं. उनके होने वाले पति सोमवीर राठी भी रेलवे में ही नौकरी करते हैं और इस समय राजस्थान में टीटीई के पद पर तैनात हैं. विनेश और सोमवीर के बीच रेलवे में नौकरी के दौरान ही नजदीकियां हुई थी.

ये भी पढ़ें:-

PHOTOS: 13 दिसंबर को सोमवीर राठी के साथ फेरे लेंगी विनेश फौगाट, यहां होगी शादी

एयरपोर्ट पर किया था महिला पहलवान विनेश को प्रपोज, जानें- कौन है सोमवीर राठी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2018, 10:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर