लाइव टीवी

रेसलर गीता और बबीता के छोटे भाई दुष्यंत फोगाट ने पटना में जीता सिल्वर मेडल

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: January 28, 2020, 8:39 PM IST
रेसलर गीता और बबीता के छोटे भाई दुष्यंत फोगाट ने पटना में जीता सिल्वर मेडल
दुष्यंत ने नेशनल स्तर पर पहला मेडल जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है.

अंतरराष्ट्रीय बलाली बहनें गीता-बबीता (Geeta Phogat and Phogat) के छोटे भाई दुष्यंत फोगाट (Dushyant Phogat) ने सब जूनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशीप में सिल्वर मेडल (Silver Medal) जीता है. दुष्यंत ने अपनी बहनों के नक्शे कदम पर चलते हुए नेशनल स्तर पर पहला मेडल जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है.

  • Share this:
चरखी दादरी. अंतरराष्ट्रीय बलाली बहनें गीता-बबीता (Geeta Phogat and Phogat) के छोटे भाई दुष्यंत फोगाट (Dushyant Phogat) ने सब जूनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशीप में सिल्वर मेडल (Silver Medal) जीता है. दुष्यंत ने अपनी बहनों के नक्शे कदम पर चलते हुए नेशनल स्तर पर पहला मेडल जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है. इससे पूर्व भी दुष्यंत स्कूली व खेलो इंडिया प्रतियोगिताओं में गोल्ड जीत चुका है.

80 किलोग्राम वर्ग भार में दुष्यंत ने जीता सिल्वर

बता दें कि बिहार के पटना में सब जूनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशीप का आयोजन किया गया था. बिहार की राजधानी पटना में आयोजित प्रतियोगिता में दुष्यंत ने 80 किलोग्राम भार वर्ग में पहलवानों को पछाड़ते हुए सिल्वर मेडल पर कब्जा किया. हालांकि परिजनों को दुष्यंत से अपने नेशनल स्तर की पहली चैंपियनशीप में गोल्ड की आशा थी.

पिता महावीर फोगाट ने दी शाबासी और कहा-आगे गोल्ड जीतेगा

दुष्यंत अपने पिता द्रोणाचार्य अवॉर्डी महाबीर पहलवान से विवेकानंद कुश्ती एकेडमी में दांव-पेंच सीख रहा है. दुष्यंत के मेडल जीतने पर चाचा सज्जन बलाली व पिता द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि दुष्यंत से गोल्ड की आश थी. उन्होंने कहा कि बेटे ने बेहतर खेल दिखाते हुए पहला मेडल जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है. भविष्य में दुष्यंत नेशनल स्तर पर गोल्ड जीतकर लाएगा.

यह भी पढ़ें: दो साल पहले हॉर्न बजाने पर हुआ था झगड़ा, अब ऑटोचालक को चाकू मार किया घायल

चरखी दादरी जिले में 94 डॉक्टरों की दरकार पर सिर्फ 32 से चलाया जा रहा है काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 7:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर