स्वराज पार्टी के योगेन्द्र यादव ने CM को दी नसीहत, कहा- मंच नहीं, जनता के बीच जाकर लें आशीर्वाद

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: September 5, 2019, 5:59 PM IST
स्वराज पार्टी के योगेन्द्र यादव ने CM को दी नसीहत, कहा- मंच नहीं, जनता के बीच जाकर लें आशीर्वाद
स्वराज इंडिया पार्टी के संयोजक योगेन्द्र यादव ने कहा कि सीएम मनोहर लाल जन आशीर्वाद के कुपात्र हैं.

स्वराज इंडिया पार्टी के संयोजक योगेन्द्र यादव ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की रथयात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सीएम जन आशीर्वाद के कुपात्र हैं.

  • Share this:
चरखी दादरी. स्वराज इंडिया पार्टी (Swaraj India Party) के संयोजक योगेन्द्र यादव (Yogendra Yadav) ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) की रथयात्रा (Rathyatra) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सीएम जन आशीर्वाद के कुपात्र हैं. हरियाणा (Haryana) की जनता के लिए कुछ करने की बजाए उसे ऋणी बना दिया. ऐसे में वह किस मुंह से जनता से आशीर्वाद मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि सिर उठाकर आशीर्वाद (Aashirvad) नहीं मिलता, जनता के समक्ष सिर झुकाने से आशीर्वाद मिलता है. सीएम 20 फूट ऊपर से हवा-हवाई बात करके घमंड दिखा रहे हैं, जबकि सही मायनों में उन्हें जनता का आशीर्वाद उनके पास बैठकर लेना चाहिए. योगेन्द्र यादव ने कहा कि 9 सितम्बर को करनाल (Karnal) में जन सरोकार यात्रा (Jan Sarokar Yatra) के समापन पर जनता के मुद्दों के साथ सीएम से सीधा संवाद करके हरियाणा की सच्चाई बताएंगे.

योगेन्द्र यादव ने स्वराज इंडिया की जन सरोकार यात्रा के तहत पार्टी प्रत्याशी संजीव गोदारा के कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित किया. योगेन्द्र यादव ने कहा कि जन सरोकार यात्रा के दौरान वह हरियाणा की मनोहर सरकार की कहानियों का कड़वा सच जनता को बता रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) सरकार को उनके ही दावों से नापा जाए तो अब तक की सबसे बड़ी निकम्मी सरकार है. हरियाणा में साढ़े पांच लाख युवाओं को नौकरी (Job) व मानदेय नहीं दिया गया. ये सरकार ने भी माना है. देश में सबसे ज्यादा बेरोजगार (Unemployment) हरियाणा में हैं.

यादव ने कहा कि कांग्रेस ने प्रत्येक व्यक्ति पर ऋण चढ़ाने का कार्य शुरू किया था. भाजपा सरकार ने इस ऋण को दोगुना कर दिया है.


जनता के पास नए विकल्प के साथ स्वराज इंडिया आई है

यादव ने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने प्रत्येक व्यक्ति पर ऋण चढ़ाने का कार्य शुरू किया था. भाजपा सरकार ने इस ऋण (Debt) को दोगुना कर दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के पास नए विकल्प के साथ स्वराज इंडिया आई है. जल्द ही जनता के समक्ष वैकल्पिक एजेंडा लेकर आएंगे और सरकार की पोल खोलेंगे. यादव ने माना कि स्वराज इंडिया जीरो से चली है और अनुभव भी नहीं है. उन्होंने कहा कि वे चुनावी आंधी में आगे बढ़ने के लिए मैदान में आए हैं और आगे ही बढ़ते रहेंगे. योगेंद्र ने कहा कि जल्द ही सभी सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी. इस दौरान दादरी विधानसभा से पार्टी प्रत्याशी संजीव गोदारा सहित कई पार्टी पदाधिकारी भी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें - शहीद फौजी का ढाबा तोड़ने पहुंचा नगर निगम, विरोध के बाद रुकी कार्रवाई

ये भी पढ़ें - युवती ने पुलिस पर लगाया आरोप, कहा- पुलिस ने मुझे बेल्ट और डंडों से पीटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 5:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...