हरियाणा की सभी विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी स्वराज इंडिया पार्टी

योगेंद्र यादव ने कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा की सभी सीटों पर प्रत्याशी मैदान में उतारेगी.

News18 Haryana
Updated: July 30, 2019, 6:15 PM IST
हरियाणा की सभी विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी स्वराज इंडिया पार्टी
योगेंद्र यादव की पार्टी लड़ेगी चुनाव
News18 Haryana
Updated: July 30, 2019, 6:15 PM IST
स्वराज इंडिया के संयोजक योगेन्द्र यादव ने अपनी पार्टी का चरखी दादरी में पहला चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया. इस दौरान कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा की सभी सीटों पर प्रत्याशी मैदान में उतारेगी. फिलहाल पहली सूची जारी की है, दूसरी सूची अगले सप्ताह जारी कर देंगे. अन्य सीटों के लिए संघर्षशील प्रत्याशियों को ढूंढ़ा जा रहा है. हम सच के साथ संघर्ष की लड़ाई लड़ेंगे. क्योंकि सच को छुपाने के लिए उन्हें राज्यसभा का आफर दिया था, लेकिन कुर्सी की लालसा नहीं थी इसलिए जनता के लिए कुछ करने की मंशा से चुनाव लड़ रहे हैं.

योगेंद्र यादव ने पार्टी के दादरी विधानसभा से प्रत्याशी एडवोकेट संजीव गोदारा के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे थे. यहां पार्टी कार्यकर्ताओं की मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि स्वाराज पार्टी ही हरियाणा में विकल्प है. पार्टी ने जनता के बीच से ही उम्मीदवार बनाए हैं. जनहित को लेकर पार्टी अपनी स्वच्छ विचारधारा को लेकर आगे बढ़ रही है.

इस दौरान योगेंद्र यादव ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि संघर्षशील व आंदोलनों में हिस्सा लेने वालों को ही पार्टी का उम्मीदवार बनाया जाएगा. एक तिहाई सीटों पर महिलाएं तो एक तिहाई सीटों पर युवाओं को टिकट देने का प्रावधान किया गया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में इस समय माइनिंग माफिया व ओवरलोडिंग के नाम पर मंथली के मामले सामने आने पर स्पष्ट हो गया है कि भाजपा सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने में लगी है. उनकी माइनिंग माफिया व ओवरलोडिंग के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी.

खट्टर सरकार पर लगाए ये आरोप

खट्टर सरकार ने हरियाणा में विकास करने की बजाए सिर्फ नारों तक सीमित होकर रह गई है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार के मंत्री, नेता व अधिकारी भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं. यहीं कारण है कि ओवरलोडिंग मामले की जांच सीबीआई से नहीं करवाई जा रही है. यादव ने कहा कि सभी सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन कुर्सी की लालसा नहीं है, संघर्ष किया है उसी तर्ज पर संघर्ष करते रहेंगे.

हरियाणा में नहीं आप का वजूद

एक सवाल के जवाब में योगेंद्र यादव ने कहा कि आप पार्टी का हरियाणा में नहीं वजूद, स्वराज इंडिया पार्टी नई राजनीति की इबारजत लिखेगी. उन्होंने स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने के मामले में कटाक्ष किया कि जो नेता कुर्ता उतारकर स्वामीनाथन रिपोर्ट की मांग करते थे, आज उनके हाथ पावर आने पर वापिस कुर्ता पहन लिया है. उन्हें किसानों की हालत से कोई सरोकार नहीं है. चुनाव को लेकर स्वराज पार्टी सभी सीटों पर तैयारियां कर रही है और अच्छे लोग ढूंढे जो रहे हैं ताकि सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम शीघ्र फाइनल किए जा सकें. इस दौरान उन्होंने दादरी विधानसभा से प्रत्याशी अधिवक्ता संजीव गोदारा के संघर्ष को आगे बढ़ाने के साथ वोट की अपील भी की.
Loading...

ये भी पढ़ें:- IT के 10 अफसरों ने भव्य बिश्नोई से 89 घंटे में पूछे 146 सवाल 

ये भी पढ़ें:- 45 गाड़ियों को चोरी कर बेच चुके अपराधियों को पुलिस ने दबोचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 6:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...