लाइव टीवी

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: अमित शाह के नाम पर BJP नेता को टिकट दिलाने का झांसा दे रहा युवक गिरफ्तार

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: September 23, 2019, 9:25 AM IST
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: अमित शाह के नाम पर BJP नेता को टिकट दिलाने का झांसा दे रहा युवक गिरफ्तार
पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज करते हुए एक आरोपी अभिषेक त्रिपाठी को गिरफ्तार कर दो दिन की रिमांड पर लिया है. वहीं दूसरा आरोपी फरार है.

पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज करते हुए एक आरोपी अभिषेक त्रिपाठी को गिरफ्तार कर दो दिन की रिमांड पर लिया है. वहीं दूसरा आरोपी फरार है.

  • Share this:
चरखी दादरी. हरियाणा में विधानसभा ( Legislative assembly Election)का बिगुल बजते ही टिकटों की मारामारी चल रही है. ऐसे में टिकट लेने व सेटिंग करने के कई मामले सामने आए हैं. ऐसा ही एक मामला दादरी में भाजपा के जिलाध्यक्ष रामकिशन शर्मा (BJP Leader Ramkishan Sharma) को विधानसभा की टिकट दिलाने का प्रलोभन देकर लाखों रुपए की ठगी करने का प्रयास का भी सामने आया है. जिलाध्यक्ष को प्रलोभन देने वालों में एक ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की टीम का मेंबर व दूसरे ने पीएम की टीम का मेंबर बताया है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज करते हुए एक आरोपी अभिषेक त्रिपाठी को गिरफ्तार (Arrest) कर दो दिन की रिमांड (Remand) पर लिया है. वहीं दूसरा आरोपी फरार है.

बीजेपी जिलाध्यक्ष की आरोपी से अमित शाह की रैली में हुई थी मुलाकात

बता दें कि भाजपा के जिलाध्यक्ष रामकिशन शर्मा द्वारा शनिवार को सिटी पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई थी. शिकायत में जिलाध्यक्ष ने बताया कि अभिषेक त्रिपाठी नामक व्यक्ति से उसकी मुलाकात लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की दादरी रैली के दौरान हुई थी. उन्होंने बताया कि अभिषेक त्रिपाठी ने खुद को अमित शाह की टीम का मेंबर बताते हुए मुझे दादरी विधानसभा के चुनाव की टिकट दिलाने का प्रलोभन दिया है.

Ramkishan Sharma-रामकिशन शर्मा
भाजपा के जिलाध्यक्ष रामकिशन शर्मा द्वारा शनिवार को सिटी पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई थी. (File Photo)


आईपीसी की धारा 384, 511, 420,120बी के तहत केस दर्ज

रामकिशन शर्मा ने बताया कि कुछ दिन पूर्व अभिषेक त्रिपाठी ने मुझसे केंद्रीय मंत्री अमित शाह का पीए बताते हुए राणा नाम के एक व्यक्ति से मुलाकात करवाई थी. दिल्ली के एक होटल में हुई मुलाकात के दौरान दोनों ने जिलाध्यक्ष सेे बैंक अकाउंट नंबर देते हुए खाते में पैसे डालने को कहा था. बताया जा रहा है कि दोनों ने जिलाध्यक्ष को 10 लाख रुपए देने की बात की थी. शिकायत के आधार पर सिटी पुलिस ने दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 384, 511, 420,120बी के तहत केस दर्ज किया.

आरोपी बिहार और दिल्ली का निवासी
Loading...

एसपी मोहित हांडा ने बताया कि मामला संज्ञान में आते हुए पुलिस तुरंत द्वारा केस दर्ज करके तत्वरित कार्रवाई की. पुलिस टीम ने भिवानी से बिहार के सीवन जिला निवासी अभिषेकमणि त्रिपाठी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसका दूसरा साथी दिल्ली निवासी संदीप राणा फरार है. एसपी ने बताया कि दोनों ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह की टीम का सदस्य बताकर लाखों रुपए की ठगी करना चाहते थे. दोनों द्वारा विधानसभा चुनाव में टिकट दिलाने के के लिए 10 से 15 लाख रुपए एठने का का प्लान बनाया था.

आरोपी ने दादरी में अमित शाह की रैली के दौरान जिलाध्यक्ष रामकिशन शर्मा से मुलाकात कर मोबाइल नंबर लिया था और उसके बाद से ही वे रामकिशन शर्मा के लगातार संपर्क में थे. शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज करते हुए एक आरोपी अभिषेक त्रिपाठी को गिरफ्तार कर दो दिन के रिमांड पर लिया है, जबकि उसके साथी संदीप राणा की गिरफ्तारी के लिए जगह जगह दबिश दे रही है.

यह भी पढ़ें: यूपी में चल रहे लिंग जांच सेंटर का हरियाणा की PNDT टीम ने किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

आयुष्मान भारत' की पहली सालगिरह पर इस बच्ची को सम्मानित करेंगे PM मोदी, जानिए- क्यों? 

खुद को PK बताकर 11 लाख में MLA का टिकट दिलाने वाला गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 9:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...