ड्रग्स समस्या से निपटने के लिए 5 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बनाया ये खास प्लान..

चंडीगढ़ में आयोजित की गई कॉन्फ्रेंस, पंजाब, हरियाणा, राजस्‍थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के सीएम ने की समस्या पर चर्चा.

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 1:53 PM IST
ड्रग्स समस्या से निपटने के लिए 5 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बनाया ये खास प्लान..
चंडीगढ़ में आयोजित की गई इस कॉन्फेंस में ड्रग उन्मूलन पर चर्चा की गई और इससे निपटने के लिए अपने अपने सुझाव रखे गए.
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 1:53 PM IST
ड्रग्स की समस्या से जूझ रहे 5 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने आज चंडीगढ़ में आयोजित एक कॉन्फ्रेंस में भाग लिया और इसके उन्मूलन को लेकर चर्चा की. इस दौरान पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, राजस्‍थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, हिमाचल के सीएम जय राम ठाकुर और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ‌त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस समस्या पर बातचीत की और लोगों को इससे बचाने की दिशा में ‌किए जाने वाले सरकारी प्रयासों की जानकारी दी.

सीमा पार से आ रहा है नशा
गौरतलब है कि पंजाब और राजस्थान में सीमा पार से अवैध ड्रग्स की तस्करी ने लोगों को इसका गुलाम बना दिया है. राजस्‍थान में स्मैक और अफीम की लत के चलते हर साल कई लोगों की मौत हो रही है. वहीं पंजाब में स्मैक, हेराइन व अन्य प्रकार के नशों ने युवाओं को अपने कब्जे में ले रखा है. पंजाब में फैलती नशे की लत के चलते पिछले कई सालों से बड़ी संख्या में एनजीओ और सरकार के संस्‍थान भी काम कर रहे हैं.


Loading...

हिमाचल और उत्तराखंड के भी हाल बेहाल
वहीं युवाओं में ड्रग्स की लत के चलते हिमाचल और उत्तराखंड के भी हाल बेहाल हैं. यहां पर भी हजारों की संख्या में युवा इसका शिकार हैं और रीहैबिलिटेशन सेंटर में भर्ती हैं. इस समस्या से जूझ रहे ये सभी राज्य अब एक ठोस नतीजा निकालने के लिए कमर कसे हुए हैं. इसी के चलते चंडीगढ़ में आयोजित की गई इस कॉन्फेंस में ड्रग उन्मूलन पर चर्चा की गई और इससे निपटने के लिए अपने अपने सुझाव रखे गए.

ये भी पढ़ें- 7 बड़े सेक्स कांड जिसमें नेताओं की संलिप्तता के आरोप लगे


तीन तलाक बिल: JDU बोली- BJP का अपना एजेंडा और हमारा अपना
First published: July 25, 2019, 1:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...