भिवानी: सीएम फ्लाइंग और फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की टीम ने मिठाइयों के गोदाम में की ताबड़तोड़ छापेमारी, भरे सैंपल

छापेमारी की कार्रवाई करती सीएम फ्लाइंग की टीम.
छापेमारी की कार्रवाई करती सीएम फ्लाइंग की टीम.

सीएम फ्लाइंग (CM Flying) और खाद्य विभाग (Food Department) की टीम ने गुरुवार को मिठाई की दुकानों और गोदामों पर ताबड़तोड़ छापेमारी (Raid) की और सैंपल भरे. इससे शहर में मिठाई की दुकानदारों के बीच हड़कंप मच गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 5:55 PM IST
  • Share this:
भिवानी. दीपावली (Deepawali) के पहले बाजार सजे गये हैं. खासकर मिठाई की दुकानों (Sweet Shops) में खासी भीड़ देखने को मिल रही है. इसी बीच मिठाई की दुकानों में नकली मिठाई खपाने की कवायद भी तेज हो गई है. ऐसे में सीएम फ्लाइंग (CM Flying) की टीम मिठाई की दुकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है.

सीएम फ्लाइंग टीम के इंस्पेक्टर आज़ाद ढांडा अपनी टीम के साथ नामी दुकानदारों के गोदामों पर छापेमारी कर रहे हैं, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया है. जिले में यह छापेमारी डीसी जयबीर सिंह आर्य के निर्देश पर की जा रही है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बता चुके हैं कि जिले में किसी भी दुकान पर मिलावटी मिठाई मिली तो उस पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

BJP के इस सांसद की फिसली जुबान- सैनिकों की शहादत को बताया देश के लिए अच्छी बात



भिवानी में सीएम फ्लाइंग की छापेमारी नामी दुकानदारों के गोदामों पर हुई है, जहां हज़ारों की संख्या में मिठाई के डिब्बे पैक किये जा रहे थे. शहर में इस छापेमारी के बाद मिठाई के दुकानदारों में हड़कंप मच गया है. फूड सेफ्टी टीम ने सीएम फ्लाइंग टीम ने साथ भारी मात्रा में सैंपल लिए हैं. इन सैंपलों की जांच के बाद ही विभाग को पता चलेगा कि बाजार में मिलावट वाली मिठाई बिक रही है या नहीं.
डीसी के निर्देशों पर की जा रही छापेमारी
सीएम फ्लाइंग की टीम के इंस्पेक्टर आज़ाद सिंह ढांडा ने बताया कि डीसी जयबीर सिंह आर्य के निर्देश पर मिठाइयों में मिलावट रोकने के लिए छापेमारी की जारी है, ताकि लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ना हो. वहीं फ़ूड सेफ़्टी विभाग के जिला अधिकारी (एफएसओ) सुरेन्द्र पूनिया ने कहा कि सैंपल रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्यवाई होगी.अक्सर मिठाइयों के रंग त्यौहारों के रंग में भंग डाल देते हैं. ऐसे में ज़रूरी है कि ऐसी कार्रवाई ना केवल त्यौहारों के समय बल्कि समय-समय पर होनी चाहिए. ताकि मिलावट का गोरखधंधा करने वाले लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ न कर सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज