CM मनोहर लाल ने किया 'सेवा ही संगठन' ई- बुक का लोकार्पण, BJP कार्यकर्ताओं को दी बधाई

ई-बुक का विमोचन करते मुख्यमंत्री मानोहर लाल और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ओपी धनखड़.
ई-बुक का विमोचन करते मुख्यमंत्री मानोहर लाल और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ओपी धनखड़.

लॉकडाउन (Lockdown) में भारतीय जनता पार्टी(BJP) द्वारा किए गए जनसेवा के कामों पर बनी एक डिजिटल पुस्तक (E-Book) का लोकार्पण मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 8:10 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना महामारी (Corona epidemic) के कारण लॉकडाउन (Lockdown) में भारतीय जनता पार्टी(BJP) द्वारा किए गए जनसेवा के कामों पर बनी एक डिजिटल पुस्तक (E-Book) का लोकार्पण मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने सोमवार को चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में किया. बीजेपी द्वारा तैयार की गई इस ई-बुक में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना के समय लगे लॉकडाउन में किए गए जनसेवा के कामों और कार्यकर्ताओं के अनुभवों का संकलन किया गया है. इस ई-बुक को पार्टी की आधिकारिक वैबसाइट www.hr.bjp.org पर जाकर डाऊनलोड किया जा सकता है. साथ ही इस पर सुझाव भी दिये जा सकते हैं.

ई-बुक का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के समय में जब पूरी मानवता ही संकट में थी तब भाजपा कार्यकर्ताओं ने आगे बढ़कर सेवा के कामों को संभाला और लोगों की मदद की. उन्होंने कहा कि जिस तरह भाजपा के कार्यकर्ताओं ने अपनी परवाह किए बिना जो जनसेवा की है उसके लिए वे बधाई के पात्र हैं. कोरोना महामारी के विकट समय में सरकार और संगठन ने मिलकर काम किया और जरुरतमंद लोगों तक सहायता पहुचाई है. उन्होंने कहा कि वैसे तो नेकी करके कुए में डालने वाली कहावत है, लेकिन हमारे बाद समाज के काम में आने वाले लोगों को जनसेवा की प्रेरणा मिलती रहे इसके लिए ई-बुक का कॉन्सेप्ट बहुत ही अच्छा है.

कृषि बिल: समर्थन और विरोध के बीच MSP की गारंटी वाला एक और विधेयक लाने की मांग उठी




बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कही ये बात
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है. भाजपा का कार्यकर्त्ता इसी कारण दूसरे राजनितिक दलों से अलग है और सेवा ही संगठन का भाव मन में रखकर काम करता है. इसके लिए भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्त्ता बधाई का पात्र है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान जिंदगी रुक गई थी. लेकिन कठिन समय में  भी समाज के हर वर्ग ने आगे आकर एक दूसरे का सहारा बनने का काम किया. उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने भी जनसेवा के लिए अभियान चलाया और लगभग 8 लाख प्रवासी भाईयों को उनको उनके घर पहुंचाने में सरकार के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर काम किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज